पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा:महेंद्रगढ़ जिले में दो दिन में 37 संस्थानों में 70 केन्द्रों में 50 से 55 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

महेंद्रगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारनौल में जिले में 9 जनवरी को होने वाली ग्राम सचिव की परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करते एसपी। - Dainik Bhaskar
नारनौल में जिले में 9 जनवरी को होने वाली ग्राम सचिव की परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करते एसपी।
  • एचएसएससी की ग्राम सचिव पद के लिए लिखित परीक्षा आज व कल, कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस फोर्स तैनात
  • महेंद्रगढ़ के जर्जर सड़क मार्गों की हालात देखते हुए परीक्षार्थी समय पर पहुंचें, अन्यथा केन्द्रों पर पहुंचने में हो सकती है मुश्किल

प्रदेश में ग्राम सचिव पद की भर्ती के लिए एचएसएससी के तय शेड्यूल के हिसाब से महेंद्रगढ़ जिले में भी आज से दो दिन चार पारियों में लिखित परीक्षाएं होंगी।

परीक्षा को लेकर जिले के 37 संस्थानों में 70 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जहां एक सत्र में 13 हजार से अधिक परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। परीक्षार्थियों को महेंद्रगढ़ के जर्जर मार्गों से होकर परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना एक बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा। इसलिए परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए घर से निकलते समय इस बारे में जरुर सोच लें अन्यथा समय पर परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचना मुश्किल होगा।

महेंद्रगढ़ जिले में एचएसएससी ने 70 परीक्षा केन्द्र बनाकर एक अच्छी पहल की है। आगामी 9 व 10 जनवरी को सुबह व शाम के सत्र में ग्राम सचिव पद को लेकर होने वाली परीक्षा में जिले में लगभग 50 से 55 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देने आ रहे हैं। दो दिन में सुबह व शाम यानी चार पारियों में परीक्षा होगी। एक पारी में जिले में कुल 13640 परीक्षार्थी होंगे। महेंद्रगढ़ के 40 परीक्षा केन्द्रों पर 8030 तथा नारनौल के 30 परीक्षा केन्द्रों पर 5610 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

शहर के जर्जर मार्गों को देखते हुए परीक्षा के लिए समय से घरों से निकलें परीक्षार्थी

महेंद्रगढ़ शहर में एचएसएससी की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों का स्वागत यहां सड़क मार्गों पर बने गड्‌ढों से होगा। स्टेट हाइवे ही नहीं शहर के अन्य मेन व छोटे-मोटे सभी मार्गों के हालात बहुत बुरे हैं। आज सुबह व शाम के सत्र में करीब 16 हजार परीक्षार्थी अपने वाहन व रोडवेज बसों से महेंद्रगढ़ में परीक्षा देने आ रहे हैं। इतने ही परीक्षार्थी रविवार को परीक्षा देने यहां आएंगे।

शहर के जर्जर मार्गों के कारण कहीं परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचने में कोई परेशानी ना आए इसके लिए उन्हें पहले ही समय से घर से चलने के लिए सचेत रहना आवश्यक है। शहर के अंदर से होकर गुजर रहे स्टेट हाइवे को आम दिनों में ही गड्‌ढों व जाम के कारण पार करने में आधा से पौना घंटे का समय लगता है ऐसे में परीक्षार्थी स्वयं तय हर लें की परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचने के लिए उन्हें कितने समय पहले घरों से निकलना है।

सुबह के सत्र में 8:30 से 9:30 व शाम को 1 से 2 बजे तक ही प्रवेश

ग्राम सचिव पद के लिए आज व कल दोनों दिन सुबह व शाम के सत्र में परीक्षा होगी। सुबह के सत्र में परीक्षा 10.30 से 12 तथा शाम के सत्र में 3 से 4.30 बजे तक होगी। सेनिटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग, एडमिट कार्ड जांच करने, अटेंडेंस दर्ज करने सहित अन्य ऑपचारिकताएं पूरी करने को लेकर सुबह परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को 8.30 से 9.30 बजे तक तथा शाम के सत्र में एक से दो बजे तक ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser