पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण:महेंद्रगढ़ में 45 प्लस वालों में वैक्सीन को लेकर रहा उत्साह 320 लोगों को लगी वैक्सीन, 18 प्लस में 170 को लगी वैक्सीन

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने वालों की लगी लंबी लाइन। - Dainik Bhaskar
महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने वालों की लगी लंबी लाइन।

सरकारी अस्पताल में कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन का कार्य शुक्रवार को भी जारी रहा। 18 व 45 प्लस दोनों ही कैटेगरी में लोगों को अलग-अलग बूथ पर कुल 490 वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनेशन में बुजुर्गों की संख्या अधिक रही।

सरकारी अस्पताल में शुक्रवार वैक्सीन लगवाने को लेकर सुबह से ही लोगों की काफी भीड़ रही। सोशल डिस्टेंस बनवाने के लिए पुलिस कर्मचारी भी उपस्थित रहे। 18 प्लस में उन्हीं लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन पहले से करवाया था। जबकि 45 प्लस में लोगों का रजिस्ट्रेशन अस्पताल में मौके पर किए गए। ऐसे में पंजीकरण व टोकन प्राप्त करने वालों के साथ-साथ वैक्सीन लगवाने वाले बूथों पर भी लंबी लाइन रही।

अस्पताल में बनाए गए अलग-अलग बूथों पर चले वैक्सीनेशन कार्य के तहत 18 प्लस के 170 लोगों को वहीं 45 प्लस के 320 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई। जितने भी लोगों ने वैक्सीन लगवाई किसी पर भी वैक्सीन का साईड इफैक्ट देखने को नहीं मिला। आरएमओ डॉ. प्रदीप यादव ने बताया कि अब 45 प्लस के लोगों को भी वैक्सीन लगाने का कार्य शुरु हो गया है। सभी लोग वैक्सीन की उपलब्धता पर वैक्सीनेशन में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों को कोविड-19 को लेकर जारी हिदायतों का भी पालन करने को लेकर जागरुक किया।

खबरें और भी हैं...