पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:मंदिर ट्रस्ट की जांच कराकर प्रशासन रिसीवर नियुक्त करें

मंडी अटेली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पालोड़ा सरोवर में अव्यवस्था को लेेकर ग्रामीणों में रोष, आज तक चारदीवारी तक नहीं हुई

गांव कांटी स्थित ठाकुरजी मंदिर में अव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों में रोष है। मंदिर की जर्जर अवस्था व मंदिर ट्रस्ट द्वारा रखरखाव ठीक से नहीं करने को लेकर ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त को मंदिर का प्रशासन रिसीवर को नियुक्त करने की मांग की है। जिला उपायुक्त के आदेश पर तत्कालीन बीडीपीओ ओमप्रकाश ने मंदिर का मौका मुआयना कर मंदिर के स्थिति के बारे में जिला उपायुक्त को लिखित अवगत करा कर दिया है। बीडीपीओ ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि मंदिर में अनेक अव्यवस्था पाई गई, जिनमें मंदिर की मूर्ति खुर्द-बुर्द होने के साथ, दानवीरों की सूची भी नदारद हैं। जिला उपायुक्त को भेजे ज्ञापन में ग्रामीण प्रेमनारायण, जोगेंद्र नंबरदार, सुरेश सिंह, मदनलाल, किशनलाल, सोहन सिंह व जसवंत आदि ने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों से मंदिर ट्रस्ट के सदस्य ग्रामीणों की गैर मौजूदगी में मंदिर के मलबे, टूटी साधु समाधि को जांच समीप होने के कारण अब उसके प्रमाण खत्म कर रहे हैं।

मंदिर के नीचे 20 एकड़ के करीब कृषि व उपजाऊ जमीन है। जो सालाना हर वर्ष कम से कम ढ़ाई से 3 लाख रुपए की मंदिर की आय है, लेकिन इस राशि को मंदिर व गांव के कल्याण कार्यों में खर्च नहीं कर रहे हैं। मंदिर का ट्रस्ट 2003 में एक साधु ने बनाया था लेकिन इतने साल के बाद भी मंदिर मेंं आज तक चारदीवारी तक नहीं हुई है।

जब प्रशासन को इस अवगत करने पर ट्रस्ट के सदस्य इस पर अब रंग रोगन आदि कर रहे हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि यथाशीघ्र हमारे पत्र पर कार्रवाई कर मंदिर ट्रस्ट की जांच करवा कर प्रशासन रिसीवर नियुक्त किया जाए। वही गांव के सरपंच देवी सिंह ने बताया कि यह मामला ग्राम पंचायत के अधीन नहीं है, मंदिर का ट्रस्ट बना हुआ है, इसलिए ग्राम पंचायत इस बारे में टिप्पणी नहीं कर सकती है।

जिला प्रशासन जो करेगा व ग्राम पंचायत को मंजूर है। तत्कालीन बीडीपीओ व वर्तमान बीडीपीओ ने बताया कि मंदिर की अव्यवस्थाओं को लेकर जिला उपायुक्त को अवगत कर दिया गया है। मंदिर वर्तमान स्थिति देखने के लिए भी अवगत कराया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें