पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसडीएम ने सुनी समस्याएं:अधिकारियों को दिए निर्देश कहा- एक समस्या के लिए प्रार्थी को दोबारा न आना पड़े

महेंद्रगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रत्येक मंगलवार को महेंद्रगढ़ में लगने वाले कार्यालयों से आवेदकों को तुरंत लाभ मिले

अधिकारी आमजन की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर करें, जिससे प्रत्येक मंगलवार को महेंद्रगढ़ में लगने वाले कार्यालयों से आवेदकों को तुरंत लाभ मिले। यह निर्देश एसडीएम दिनेश कुमार ने मंगलवार को महेंद्रगढ़ में लघु सचिवालय में आमजन की शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को विभागीय कार्य पूर्ण न होने के कारण जानने की आशा होती है।

अधिकारियों का दायित्व बनता है कि वह आवेदक की शिकायत को नियमों के तहत दूर करें या न होने के कारण को स्पष्ट जानकारी देते हुए संतुष्टि करें। इसके अलावा अधिकारी सुनिश्चित करें कि एक शिकायत के लिए प्रार्थी को दोबारा आने की आवश्यकता ना रहे।

अगर शिकायतकर्ता के कार्य में विभागीय प्रक्रिया में समय लगता है तो आवेदक को अवगत करवाने में संकोच न करें। जिससे महेंद्रगढ़ में लगने वाले कार्यालय में आवदेक की समस्या का समाधान हो सके।

बिजली, पानी और अतक्रिमण की समस्याएं रही मुख्य

इस अवसर पर अधिकतर शिकायतें बिजली-पानी, पेंशन, अतिक्रमण से संबंधित रखी गई। जिनमें अधिकतर का मौके पर निदान भी किया गया। इसके अलावा शिकायतकर्ता किसी भी कार्य दिवस के दौरान महेंद्रगढ़ स्थित कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। इस अवसर पर राजेंद्र सिंह रीडर डीसी कार्यालय, सुनील गुप्ता सहायत समाज कल्याण विभाग, परिवाद लिपिक रामपाल के अतिरिक्त अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें