पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफर अनलॉक:20 अक्टूबर से चलेगी जोधपुर-दिल्ली ट्रेन, समय में कोई बदलाव नहीं किया

महेंद्रगढ़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यात्रियोें को एक दिन पहले करवाना होगा रिजर्वेशन

अनलॉक प्रक्रिया के साथ ही अब कई महीनों से बंद ट्रेन भी पटरी पर लौटने लगी है। रात्रि में चलाई जा रही बीकानेर-दिल्ली के बाद अब दिन के समय भी ट्रेन चलाई जा है जो जोधपुर से वाया महेंद्रगढ़-दिल्ली के लिए 20 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इस गाड़ी के चलने से क्षेत्र के यात्रियों में खुशी की लहर है।

रेल यात्री महासंघ के अध्यक्ष रामनिवास पाटोदा ने जानकारी देते हुए बताया कि जोधपुर से चलकर वाया महेंद्रगढ़-रेवाड़ी होते हुए दिल्ली के लिए पूर्व में चलने वाली ट्रेन नंबर 022421/22 के स्थान पर अब ट्रेन नंबर 2485/86 के नाम से अपने पुराने टाइम टेबल पर ही चलेगी।

महेंद्रगढ़ के आदर्श रेलवे स्टेशन से शाम 7.10 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी। वापसी में दिल्ली से सुबह 7.05 मिनट पर चलकर 9.30 पर महेंद्रगढ़ स्टेशन पर तथा इसके बाद जोधपुर के लिए रवाना होगी।

ट्रेन में नहीं होंगे जनरल डिब्बे :

अभी कोरोना संक्रमण का प्रकोप खत्म नहीं हुआ है। इस महामारी से बचाव को लेकर ही गाड़ियों में भीड़ ना हो, इसलिए जनरल डिब्बे नहीं जोड़े गए हैं। यात्रियों को एक दिन पहले ही रिजर्वेशन करवाकर यात्रा करनी होगी। अभी तुरंत टिकट नहीं मिल पाएगी। 20 अक्टूबर से ही रात्रि के समय चलने वाली बीकानेर-दिल्ली सुपरफास्ट में भी यात्रियों को रिजर्वेशन करवाकर ही आवागमन करना होगा।

इनकी भी उम्मीद :

रेल यात्री महासंघ के अध्यक्ष पाटोदा ने बताया कि दैनिक रेल यात्रियों की मांग है कि रेल मंत्री व रेलवे बोर्ड दिन के समय दिल्ली वाया रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ से होते हुए गंगानगर को चलने वाली ट्रेन को बहाल करें तथा दिल्ली वाया महेंद्रगढ़-सीकर-जयपुर को भी फिर से चलाया जाए जो कि सड़कों पर वाहनों का दबाब कम हो सके तथा यात्रियों व कारोबारियों, कर्मचारियों को इनका लाभ मिल सके।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 02481/82 व दिल्ली-बाडमेर, दिल्ली हावडा का ठहराव महेंद्रगढ़ के आदर्श स्टेशन पर किया जाए ताकि क्षेत्र के यात्रियों को भी इनका लाभ मिल सके। यात्री महासंघ ने कहा इन ट्रेनों के ठहराव से निश्चित रुप से रेलवे के राजस्व में भी वृद्धि होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें