पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:श्रम विभाग रेवाड़ी मजदूरों के हाजिरी फार्म कर रहा है रद्द

महेंद्रगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

श्रम विभाग मजदूरों के फॉर्मों को रद्द कर रहा है, परंतु रद्द करने का कारण जानने के लिए मजदूरों को गुड़गांव जाने का कह अपना पल्ला झाड़ रहा है। शहर के चाैधरी रणवीर सिंह हुड्‌डा पार्क में बुधवार को गरीब मजदूर संगठन की मासिक बैठक में उपस्थित मजदूरों ने सरकार व विभाग की मजदूर विरोधी नीतियों पर रोष जताया।

संगठन के प्रधान महीपाल महायच ने बताया कि संगठन द्वारा भरे गए मजदूरों के वित्तीय सहायता के आवेदनों पर श्रम विभाग बीओसीडब्ल्यू बार-बार उनके हाजिरी फार्म पर आपत्ति लगाकर उनके फार्मों को रद्द कर रहा है। संगठन के प्रधान महिपाल ने बताया कि आरटीआई के माध्यम से रद्द करने का कारण पूछा तो गुड़गांव से जानकारी लेने की बात की गई।

सूचना में बताया कि उक्त विषय के संबंध में जानकारी उप निदेशक औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य गुड़गांव-2 से ले सकते हैं। मजदूर किराया लगातार महेंद्रगढ़ से रेवाड़ी श्रम कार्यालय पहुंचते हैं और श्रम विभाग उनके सही आवेदन फाॅर्मों को रद्द कर रहे हैं तथा रद्द करने का कारण गुड़गांव कार्यालय से जानने की बात कहकर उन्हें टरका रहे हैं।

मजदूरों के कल्याण की बात करने वाली सरकार व विभाग मजदूरों के लिए बीते वर्ष से अभिशाप बने हुए हैं। अब वे इसकी शिकायत सीएम, डिप्टी सीएम,लेबर कमिशनर श्रम विभाग पंचकुला से करेंगे। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही उनकी समस्याओं को लेकर सरकार व विभाग ने कोई कारगर कदम नहीं उठाए तो उन्हें आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser