पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी का जाल:महिलाओं को सस्ती दर पर लाेन दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

महेंद्रगढ़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाथेड़ा में 25 महिलाओं से 1.32 लाख व सिहोर में 15 से 39 हजार रुपए ऐंठे
  • पीड़ित महिलाओं ने थाने में दी शिकायत

पाथेडा व सिहोर गांव में सस्ती दर पर लोन का झांसा देकर महिलाओं को ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर जांच आरंभ कर दी है। बता दें कि गांव पाथेडा निवासी बिना देवी पत्नी विजय सिंह ने पुलिस काे दी शिकायत में बताया है कि 5 जुलाई को उनके घर दाे लडके आए थे। इनमें से एक ने अपना नाम सागर बताया था। उन लडकाें ने महिलाओं के ग्रुप यानी समूह काे कामकाज के लिए लाेन देने की बात कही।

उन्हाेंने मेरे घर पर करीब 25 महिलाओं की मीटिंग ली। इस दाैरान उन लडकाें ने बताया कि वाे संजीवनी फाइनेंशियल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से आए। हम जरूरतमंद महिलाओं को सस्ती दर पर लोन देते हैं। जिसके बदले में प्रत्येक महिला काे पांच हजार रुपए देने है व ₹150 रुपए फोटो के अलग से देने हाेंगे। 10 जुलाई को सागर फिर एक अन्य लड़के साथ हमारे घर आया। उन लडकाें ने सभी महिलाओं फिर मीटिंग ली। इस दाैरान सभी 25 महिलाओं ने सागर को 25 साै 25 साै दे दिए।

साथ ही डेढ-डेढ सो रुपए फोटो के भी दिए। इसके बाद 19 जुलाई को हम सभी 25 महिलाएं गांव रिवासा में सागर के ऑफिस में पहुंचे। वहां सभी ने अपने बकाया 25-25 साै रुपए जमा करवा दिए थे। इस दाैरान उन्हाेंने कहा कि शाम तक सभी के खाताें में लाेन का पैसा आ जाएगा। जब शाम तक पैसा खाते में नहीं आया ताे मैंने सागर काे फोन किया। फाेन पर उसने रात तक पैसे डालने की बात कही। रात को फोन किया तब नंबर बंद था। उसके दूसरे नंबर पर फोन मिलाया वह भी बंद था।

इस पर हम सभी महिलाएं 20 जुलाई को दाेबारा सागर के ऑफिस में पहुंची ताे ऑफिस बंद था। आसपास पूछताछ की ताे पता चला की उन्हाेंने ऑफिस किराये पर लिया हुआ था। जाे अब बंद है। सागर ने अपने साथियों ने मिलकर हमारे साथ 1 लाख 32 हजार की धोखाधड़ी की है।

पीडित के साथ अन्य महिलाओं ने भी पुलिस काे इस संबंध में हस्ताक्षर युक्त शिकायत दी है। इस पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। यहां हम आपकाे बता दें कि ये पीडित महिलाएं मंगलवार काे जिला उपायुक्त से महेंद्रगढ़ भी मिली थी। इस पर उपायुक्त ने पुलिस काे शिकायत देने की बात कही थी।

खबरें और भी हैं...