पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नोएडा गुरुकुल में मौत का मामला:महापंचायत में पारित प्रस्तावों की अनुपालना में पीएम, सीएम और एसपी काे भेजा गया पत्र

दौंगड़ा अहीर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव दौंगड़ा अहीर की छात्रा सपना की नोएडा स्थित कन्या आर्ष गुरूकुल सोरखा में हुई संदिग्ध मौत की जांच सीबीआई से कराने तथा न्याय दिलाने के लिए बीते रविवार को हुई महापंचायत के अध्यक्ष प्रमुख समाजसेवी ठाकुर अतरलाल एडवोकेट ने महापंचायत में पारित प्रस्तावों के अनुपालन में पीएम, सीएम तथा पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर प्रस्तावों पर दस दिन में अमल करने की मांग की है।

अतरलाल ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी को भेजे गए पत्र में पीड़ित परिजन की शिकायत पर नोएडा थाना सेक्टर 49 में हत्यारोपियों गुरूकुल प्रशासन के खिलाफ दिनांक 17 जुलाई को केस दर्ज किया था। परन्तु नोएडा पुलिस ने एक तरफा कार्रवाई करते हुए उसकी क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी है। महापंचायत में यूपी सरकार तथा यूपी पुलिस की इस अन्यायपूर्ण कार्यवाही पर नाराजगी तथा रोष प्रकट किया।

महापंचायत केन्द्र सरकार से इस मामले की तत्काल सीबीआई जांच गठित करने की मांग करती है। हरियाणा के सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि जिस तरह फिल्म एक्टर सुशांत की संदिग्ध मौत की जांच सीबीआई से कराने काके बिहार सरकार ने केन्द्र से संस्तुति की थी। इसी तरह हरियाणा सरकार भी छात्रा सपना की संदिग्ध मौत की सीबीआई जांच के लिए केन्द्र सरकार से संस्तुति मांगे।

एसपी को लिखे पत्र में कहा है कि पीड़ित मां सोनिया की शिकायत पर कनीना थाना में 9 सितंबर को आईपीसी की धारा 34 और 365 के अंतर्गत जो मुकदमा नं. 0332 दर्ज किया गया है उसमें कई ओफनस की धाराएं छूट गई हैं। उन छूट गई धाराओं 120बी, 342, 380, 395 और 508 को भी मौजूदा मुकदमा नं. 332 में शामिल किया जाए। महापंचायत में चेतावनी दी गई की महापंचायत में पारित प्रस्तावों पर 10 दिन के अंदर अमल नहीं किया गया तो 28 सितम्बर को दूसरी महापंचायत नारनौल उपायुक्त कार्यालय पर आयोजित की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें