दयनीय हालात:कूड़ाघर में तब्दील हुआ मार्केट कमेटी रेस्ट हाउस

सतनाली मंडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मार्केट कमेटीे रेस्ट हाउस देखरेख के अभाव में दयनीय हालात में है। लंबे समय से बंद रहने के कारण भवन भी जर्जर होता जा रहा है। रेस्ट हाऊस परिसर में जगह-जगह कचरा बिखरा पड़ा है साथ ही परिसर में बड़ी-बड़ी घास भी उगी हुई है। लोगों की माने तो रेस्ट हाऊस में कुछ वर्ष पूर्व तक कर्मचारी तैनात थे तो इसकी देखरेख होती थी, लेकिन अब लंबे समय से यहां कर्मचारी तैनात नहीं है।

जिससे देखरेख के अभाव में इसके बाहरी परिसर में कचरा अटा है। वहीं भवन भी खंडहर होता जा रहा है। रेस्ट हाऊस की दयनीय हालत को दिखाते हुए राजपूत सभा महेंद्रगढ़ के पूर्व प्रधान सवाई सिंह राठौड़, सतेंद्र सिंह, भरपूर धनखड़, गोविंद सिंह, मनीष आदि अनेक लोगों ने बताया कि वर्षों पूर्व सतनाली में मार्केट कमेटी रैस्ट हाऊस का निर्माण करवाया गया था और इसमें कस्बे में आने वाले बड़े अधिकारी, मंत्री व नेता भी आते थे। उन्होंने बताया कि रेस्ट हाऊस में कर्मचारी की तैनाती थी तो इसकी देखरेख होती थी लेकिन अब लंबे समय से यहां पर न तो किसी कर्मचारी की तैनाती है और न ही यहां साफ सफाई हो रही है।

भवन के अंदर ताला लगा हुआ है जबकि बाहर का गेट टूटा हुआ है। यहां कचरा जमा है, दिनभर आवारा पशु घूमते रहते हैं और इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। उन्होंने रेस्ट हाउस की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करवाने की मांग की ताकि मंडी में आने वाले किसानों को इसकी सुविधा मिल सके। मार्केट कमेटी महेंद्रगढ़ सचिव बसंत यादव ने बताया कि सतनाली के मार्केट कमेटी रेस्ट हाऊस की रिपेयरिंग के लिए अस्टिमेट बनाने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि बजट मंजूर होने के बाद इसकी रिपेयरिंग आदि का काम करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...