पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:महेंद्रगढ़ के कॉलेजों में मास्क, सोशल डिस्टेंस नहीं, संक्रमण का खतरा बढ़ा

महेंद्रगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ महिला कॉलेज में गुरुवार को ये हालात थे; दस्तावेज चेक कराने पहुंची छात्राओं ने मास्क नहीं लगा रखा था न ही प्राध्यापकों के चेहरे पर दिखा मास्क।

शहर के सरकारी कॉलेजों में कक्षाओं के साथ-साथ दाखिला प्रक्रिया के अन्य कार्य भी अब मैनुअली होने लगे हैं। गुरुवार को महिला व पीजी दोनों कॉलेजों में विद्यार्थियों की काफी भीड़ रही। कॉलेज प्रशासन विद्यार्थियों को बार-बार मास्क व सोशल डिस्टेंस का पाठ पढ़ाते रहे, परंतु कुछ स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ विद्यार्थी भी कोविड नियमों का उल्लंघन करते नजर आए।

एक ओर कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से पांव पसार रहा है। स्कूलों में कोरोना पॉजिटिव विद्यार्थियों व शिक्षकों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके कोविड की हिदायतों का पालन नहीं हो रहा है।

गुरुवार को दोनों कॉलेजों में विद्यार्थियों के साथ-साथ कुछ कर्मचारी व स्टाफ सदस्य भी बिना मास्क के नजर आए, वहीं खिड़कियों पर लगी लाइनों पर उचित दूरी का किसी को कोई ख्याल नजर नहीं आया।
कोरोना संक्रमितों की सूची : गांव जवाहर नगर, नांगल हरनाथ, महेंद्रगढ़ फ्रेंड्स कॉलोनी, सैनीपुरा महेंद्रगढ़, अकबरपुर, ढाणी सागवाली, झूक, कनीना, राजावास, मंढाणा, विष्णु कॉलोनी महेंद्रगढ़ व सिरोही में 1-1 कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। इसी प्रकार जगराम दास कॉलोनी महेंद्रगढ़ व नाथू वाला महेंद्रगढ़ में 2-2 केस, सतनाली व कोटिया में 3-3 केस, अनाज मंडी महेंद्रगढ़ में 4 तथा आदर्श कॉलोनी महेंद्रगढ़ में 9 केस मिले हैं।

संक्रमण रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएंगे : डीईओ

गुरुवार को मैं अवकाश पर था, इसलिए औचक निरीक्षण नहीं किया। कल स्कूल में कोरोना केस मिलने की मुझे जानकारी नहीं है, अगर ऐसा है तो यह गंभीर बात है। सभी स्कूल मुखियाओं को उनके कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करना तथा बच्चों करवाने बारे सख्त हिदायत है।

स्कूलों में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर जरुरी कदम उठाए जाएंगे। जरुरत पड़ने पर जरुरत के सामान के लिए पर्याप्त बजट मुहैया करवाया जाता रहेगा। बच्चों की सुरक्षा को लेकर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। - सुनील दत्त यादव, जिला शिक्षा अधिकारी।

पीजी कॉलेज में स्टाफ के 20 से अधिक सदस्य हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि नगर के पीजी कॉलेज में बीते दिनों स्टाफ के 20 से अधिक सदस्य कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। अब सभी सदस्य ठीक हो चुके हैं, परंतु कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं हैं। ऐसे में स्कूल व कॉलेजों में अब जब कक्षाएं लगने लगी हैं तो हिदायतों का पालन अति आवश्यक हो गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें