पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पोषण अभियान:छोटे बच्चों के लिए माँ का दूध श्रेष्ठ आहार: दर्शना

सतनाली मंडी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेसिपी प्रतियोगिता में नीमी सतनाली ने प्रथम, अंगूरी सतनाली ने दूसरा, वहीं सुशीला सतनाली ने पाया तीसरा स्थान
  • बेस्ट मदर्स प्रतियोगिता में सपना ढाणा ने प्रथम, संगीता ढाणा ने दूसरा व सजना सतनाली ने प्राप्त किया तीसरा स्थान

कस्बे में स्थित सीएचसी में महिला एवं बाल विकास विभाग के माध्यम से पोषण अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर दर्शना ने कहा कि पोषण में छोटे बच्चों के लिए माँ का दूध सर्वोत्तम आहार होता है। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं और बच्चों को दूध पिलाने वाली माताओं को कुपोषण से बचने के लिए विटामिन युक्त भोजन के सेवन करना चाहिए तथा स्वस्थ रहने के लिए उत्तम आहार लेना चाहिए।

इस दौरान रेसिपी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें नीमी पत्नी संजय सतनाली ने प्रथम जबकि अंगूरी पत्नी किशनलाल सतनाली ने दूसरा वहीं सुशीला पत्नी महाबीर सतनाली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस दौरान विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।

बेस्ट मदर्स प्रतियोगिता का हुआ आयोजन: कस्बे के सीएचसी में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा बेस्ट मदर्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान संबोधित करते हुए सुपरवाइजर दर्शना ने कहा कि स्वस्थ मां ही स्वस्थ बच्चे को जन्म दे सकती है।

इसके लिए गर्भवती महिलाओं को अपने स्वास्थ्य और खानपान का ध्यान रखना चाहिए, जिसमें सरकार ऐसी महिलाओं की पूरी तरह से मदद करती है। इस दौरान बेस्ट मदर्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में सपना पत्नी पवन ढाणा ने प्रथम जबकि संगीता पत्नी गुरदयाल ढाणा ने दूसरा वहीं सजना पत्नी राकेश सतनाली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर आशा वर्कर व आंगनवाड़ी वर्करों सहित अनेक महिलाए मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें