पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महेंद्रगढ़:हावड़ा-आंनद विहार एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर सांसद ने रेलमंत्री को लिखा पत्र

महेंद्रगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ट्रेन संख्या 12323-12324 हावड़ा आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन का लोहार जंक्शन और महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन पर ठहराव करने को लेकर महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्र के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। पत्र में सांसद ने लिखा है कि गाड़ी संख्या 12323- 24 हावड़ा-आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार रेवाडी-लोहारु के रास्ते बाड़मेर तक किया जा रहा है।

परंतु इसका ठहराव उनके संसदीय क्षेत्र के किसी भी स्टेशन पर नहीं किया जा रहा है जिसका संसदीय क्षेत्र भिवानी-महेंद्रगढ़ सहित संसदीय क्षेत्र झुंझुनु (राजस्थान) के निवासियों में भी भारी दुख और विरोध है। संसदीय क्षेत्र राजस्थान सीमा से लगता है इसलिए राजस्थान के रेल यात्री महेंद्रगढ़ और लोहारु रेलवे स्टेशन से रेल यात्रा करते हैं।

उन्होंने रेलमंत्री को लिखे पत्र में बताया कि इस नई गाड़ी का लोहारु जंक्शन और महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन पर ठहराव कराने का कष्ट करें ताकि उनके संसदीय क्षेत्र के रेल यात्रियों को इसका लाभ मिल सके। सांसद ने टेलीफोन पर भी रेल मंत्री से ट्रेन के ठहराव को लेकर बात की तो रेलमंत्री ने बताया कि अभी यह ट्रेन अस्थाई रुप से चलाई जा रही है। कोविड-19 की वजह से कुछ नियम है। शीघ्र ही इस ट्रेन का ठहराव आपके संसदीय क्षेत्र में कराया जाएगा।

उधर इस विषय में जेडआरयूसीसी मेंबर ललित सिंह तंवर एडवोकेट ने बताया कि वे भी जोधपुर-दिल्ली व हावडा-आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को लेकर स्वयं सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने मिले हैं। इसके अलावा उन्होंने भी रेल विभाग के उच्च अधिकारियों से मिलकर ट्रेन के शीघ्र ठहराव की मांग की जाएगी। उन्होंने बताया कि सांसद दक्षिणी हरियाणा के रास्ते मिली इस नई ट्रेन का लाभ उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों को मिले इसके लिए वे प्रयासरत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें