पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गजब का प्रबंधन:नगर पालिका के वाहन रोड पर ही डाल रहे हैं कूड़ा, लोगों का रास्ते से निकलना तक हुआ मुश्किल

महेंद्रगढ़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोशाला धोलपोश आश्रम के पास पालिका द्वारा डाले जा रहे कूड़ें में मुंह मारते गोवंश।
  • गोशाला धोलपोश आश्रम के साथ से खेत-कुओं व देवनगर को जाने वाले मार्ग को पालिका ने बनाया कूड़ा स्थल

शहर के गोशाला धोलपोश आश्रम के साथ से खेत-कुओं व गांव देवनगर को जाने वाले मार्ग को नगरपालिका ने कूड़ा डालने का स्थान बना लिया है। वहां से आवागमन करने वाले लोग चाहे कही से भी जाए इससे पालिका प्रशासन को कोई लेना-देना नहीं हैं क्योंकि पहले भी इस समस्या को लेकर लोग पालिका प्रशासन को अवगत करवा चुके हैं। बता दें कि दशकों से यह समस्या चली आ रही है परंतु आज तक पालिका के पास कूड़ा डालने के लिए कोई स्थान निर्धारित नहीं हैं।

पहले पालिका द्वारा मोदाश्रम से देवास को जाने वाले रोड के साथ-साथ कूड़ा डाला जा रहा था वहां पर रोक लगाने के बाद कुछ वर्षों तक पालिका गोशाला धोलपोश आश्रम के साथ से खेतों, कुओं व देवनगर को जाने वाले मार्ग के साथ-साथ कूड़ा डालना जारी रखा परंतु बीते एक-वर्ष से तो पालिका ने रास्ते को भी नहीं छोड़ा। अब पालिका इस मार्ग पर कूड़ा वाहनों को खाली करवा रहा है। पूरा रास्ता ही नहीं आसपास का पूरे क्षेत्र में पाॅलीथिन की थैलियों व गंदगी से अटा पड़ा है। कूड़े के काफी ऊंचे-ऊंचे ढेर लगे हैं।

स्वास्थ्य से हो रहा है खिलवाड़
रास्ते में जमा गंदगी के चलते यहां से आवागमन करने वालों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ हो रहा है। इतना ही नहीं यहां पास ही गोशाला धोलपोश आश्रम है। काफी गोवंश वन क्षेत्र में भ्रमण करते हैं। गोवंश यहां पर पाॅलीथिन की थैलियां निगलकर असमय काल का ग्रास बन रहे हैं। इनमें कुछ पशु तो आपस में लड़ते हुए यहां से गुजरने वालों के लिए भी खतरा बने हुए है।

उधर गोशाला धोलपोश से मोदाश्रम की ओर जाने वाली सड़क के दोनों ओर भी कूड़े के बड़े ढेर लगे हैं। गोप्रेमी व मोदाश्रम मंदिर में यहां से श्रद्धालुओं को आवागमन काफी अधिक है। परंतु कूड़ा डालने के लिए कोई निश्चित स्थान नहीं होने से पालिका के साथ-साथ अन्य लोग भी इन्हीं स्थानों पर कूड़ा या पुराने मकानों का मलबा डालकर वन क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ लोगों के जीवन से भी खिलवाड़ कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser