पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिस्पर्धा:कविता पाठ प्रतियोिगता में नैना एवं भाषण स्पर्धा में अंगिता ने बाजी मारी

महेंद्रगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • महिला सशक्तिकरण, स्वच्छता व स्वास्थ्य विषय पर दो दिवसीय कार्यक्रम संपन्न

राजकीय महिला कॉलेज में बुधवार को महिला प्रकोष्ठ के तत्वाधान में दूसरे दिन कविता पाठ एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। यह कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण, स्वच्छता व स्वास्थ्य विषय पर आधारित रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रचार्य दिलबाग सिंह ने विजेता छात्राओं को सम्मानित किया।

कार्यक्रम का आयोजन कविता रानी व शर्मिला की देखरेख में हुआ। प्राचार्य ने छात्राओं से कहा कि उन्हें अपने स्वास्थ्य व सुरक्षा के प्रति जागरुक रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिला प्रकोष्ठ के अंतर्गत आयोजित प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्राओं के व्यक्तित्व विकास तथा उनके हुनर में निखार लाना है। कार्यक्रम में छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

प्रतियोगिता के दौरान कविता पाठ प्रतियोगिता में नैना ने प्रथम, संजना ने द्वितीय व आरती ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में अंगिता ने प्रथम, नैना द्वितीय व संजना तृतीय स्थान पर रही। विजेता छात्राओं को प्राचार्य दिलबाग सिंह ने नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उप प्राचार्य संजय जोशी, डॉ. करण सिंह, महेंद्र सिंह, किरण, मंजू, डॉ. सुमन, मिस सीमा, मिस ऋतु सहित कॉलेज का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा। कनीना | जिला कल्याण विभाग द्वारा एसडी विद्यालय ककराला में ‘प्रिवेन्सन आफ अट्राॅसटि’ नामक विषय पर निबंध लेखन एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी दर्शकों एवं प्रतिभागियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया।

निबंध लेखन प्रतियोगिता में संजना को प्रथम, पायल कुमारी को द्वितीय एवं मुस्कान को तीसरा स्थान मिला। भाषण प्रतियोगिता में प्रिया को प्रथम अनुष्का को द्वितीय एवं नेहा को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। प्रतियोगिता के दौरान निर्णायक मण्डल के रूप में योगेंद्र, मीरा कुमारी, सुरेन्द्र, नरेन्द्र यादव एवं सुनील कुमार ने भूमिका निभाई।

जिला कल्याण कार्यालय नारनौल से एआरओ धर्मेन्द्र, एसए यशवंत, राजकुमार एवं कृष्ण के द्वारा विजेता प्रतिभागियों को नकद राशि के रूप में प्रोत्साहन दिया गया। धर्मेंद्र ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़े वर्ग के लोगों के प्रति होने वाली पाश्विक कृत्य के प्रति जागरूकता के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन करवाया जाता है।

उन्होंने सभी प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यदि विद्यार्थी जागरूक होगा तो ही सभ्य समाज का निर्माण संभव है। इस दौरान विद्यालय प्रबंधन द्वारा सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्राचार्य ओमप्रकाश, वरिष्ठ सदस्य राजेन्द्र यादव, ओमप्रकाश यादव, सीईओ आरएस यादव, वरिष्ठ विभाग के मुखिया पूर्ण सिंह, कनिष्ठ विभाग के मुखिया नरेन्द्र यादव, सुरेन्द्र कुमार चैहान, सुनील यादव, वालीबाल कोच प्रदीप एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser