पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:अब बगैर मोबाइल पर मैसेज आए भी रजिस्टर्ड किसान अनाजमंडी में बेच सकते हैं अपनी फसल

सतनाली मंडी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अनाजमंडी सतनाली में मौजूद ऑक्शन रिकॉर्डर हरिकिशन व अन्य। - Dainik Bhaskar
अनाजमंडी सतनाली में मौजूद ऑक्शन रिकॉर्डर हरिकिशन व अन्य।
  • शेड्यूल के अनुसार 7 किसानों से 803 क्विंटल गेहूं की खरीद
  • बैगर शेड्यूल के 50 किसानों से 5822.5 क्विंटल गेहूं की खरीद

जिन किसानों के पास मोबाइल के माध्यम से मैसेज प्राप्त नहीं हुआ है और वे फसल अनाजमंडी में सरकारी रेट पर बेचने का इंतजार कर रहे हैं। उन किसानों का इंतजार अब समाप्त हो गया है क्योंकि अब बैगर मोबाइल पर मैसेज आए किसान यानि बैगर शेड्युल जारी हुए भी किसान फसल अनाजमंडी में बेच सकते हैं।

बाकायदा किसानों ने ‘मेरी फसल मेरा ब्योरा’ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाया हो। जानकारी देते हुए मार्केट कमेटी से ऑक्शन रिकॉर्डर हरिकिशन ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशों के अनुसार ‘मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर रजिस्टर्ड किसानों के पास फसल बिक्री का अगर मोबाइल के माध्यम से मैसेज नहीं आया है और उनकी गेहूं, सरसों फसल की बिक्री की तैयारी है तो उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार मोबाइल के मैसेज बैगरभी किसान अनाजमंडी में फसल बेच सकते हैं।

सतनाली मंडी में हो चुकी 7466.5 क्विंटल गेहूं की खरीद

मार्केट कमेटी से ऑक्शन रिकॉर्डर हरिकिशन ने बताया कि मंगलवार को सतनाली अनाजमंडी में शेड्यूल के अनुसार 7 किसानों से 803 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। इसके अलावा बैगर मोबाइल पर मैसेज प्राप्त वाले किसान यानि बैगर शेड्यूल के 50 किसानों से 5822.5 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को सतनाली अनाजमंडी में 57 किसानों से 6625.5 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई, जबकि इससे पूर्व 10 किसानों से 841 क्विंटल गेहूं की खरीद की जा चुकी है। इस तरह सतनाली अनाजमंडी में कूल 67 किसानों से 7466.5 क्विंटल गेहूं की सरकारी खरीद की जा चुकी है। इसके अलावा खरीदी गई फसल से 1978 बैग गेहूं का उठान कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें