पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना 93वें दिन भी जारी:महेंद्रगढ़ बार के पदाधिकारियों ने नारनाैल के वकीलों के धरने को बताया असंवैधानिक

महेंद्रगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाेले-एडीजे काेर्ट में नारनाैल के नहीं महेंद्रगढ़ के मामलांे की हाेगी सुनवाई, विराेध क्याें?

महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करवाने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं का धरना 93वें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को धरने की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता किरोड़ी लाल यादव ने की। उन्हाेंने कहा कि महेंद्रगढ़ कि जनता संघर्ष करना जानती है। किसी भी सूरत में जिला मुख्यालय स्थापित करवाने की मांग से पीछे हटने वाले नहीं है।

नारनौल के अधिवक्ताओं के आंदाेलन का कोई नैतिक या कानूनी आधार नहीं है, बल्कि सामाजिक, नैतिक व कानूनी रूप से गलत है। उन्होंने कहा कि अलग जिला बनाना, न्यायालय स्थापित करना व प्रशासनिक कार्यों का विभाजन करना एक सामान्य प्रक्रिया है। जो जनता के हितो को ध्यान में रखकर हर सरकार करती है।

ऐसे में जिला मुख्यालय स्थापित करने, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय स्थापित करने या अन्य कोई प्रशासनिक आदेश सरकार जारी करती है उसका विरोध करना नाजायज है। क्योंकि नारनौल क्षेत्र का कोई काम या फाइल महेंद्रगढ़ में नहीं आनी, यहां केवल महेंद्रगढ़ के ही मामले निपटाए जाएंगे।

कनीना बार ने दिया समर्थन

धरने को कनीना बार के प्रधान कुलदीप रामबास ने संबोधित करते हुए कहा कि जिला मुख्यालय, महेंद्रगढ़ का अधिकार है और हम इस हक को हासिल करने के लिए यहां के वकीलों के साथ हैं। कनीना के लोग इस संघर्ष में किसी भी तरह से पीछे नहीं रहेंगे। धरने को कनीना के अधिवक्ता सुभाष शर्मा, रामनिवास शर्मा व राजेश यादव ने भी संबोधित किया।

धरने पर संघर्ष समिति के अध्यक्ष किरोड़ी लाल यादव, राजवीर, शैलेंद्र सिंह, दलवीर, रणवीर, बंसी लाल, बीएल राव, राजेंद्र , सीमा सैनी, शर्मिला, सुजाता, संजय तंवर, जिम्मी चौधरी, गौरी शंकर राजा, अशोक, नवीन जोशी, रामकरण, सत्यवीर, राकेश, भूपेंद्र, नरेंद्र, नरेंद्र बलायचा, जेपी गोयल, प्रदीप पिलानिया, अंजेय नेहरा, राजेश शर्मा माधोगढ़, पवन तंवर, सुरेन्द्र, आलोक खैरवाल, रामनिवास, सुभाष शर्मा, राजेश यादव व अखिलेश गुप्ता तथा धर्मपाल नंबरदार, बलबीर मंडोला, राधेश्याम पूर्व सरपंच खुडाना व ओमप्रकाश शर्मा उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें