पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:7 फरवरी को जेपी दलाल का घेराव करेंगे भवन निर्माण मजदूर, मजदूर विरोधी कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ के हुड्‌डा पार्क में बैठक करते निर्माण मजदूर के कारीगर। - Dainik Bhaskar
महेंद्रगढ़ के हुड्‌डा पार्क में बैठक करते निर्माण मजदूर के कारीगर।

निर्माण कामगार यूनियन हरियाणा की जिला कमेटी महेंद्रगढ़ की बैठक शनिवार को हुड्‌डा पार्क में हुई। बैठक की अध्यक्षता महाबीर सिंह, बैठक का संचालन जिला संयोजक राजबीर सिंह और शिव कुमार ने की। भवन निर्माण कामगार यूनियन हरियाणा की राज्य कमेटी की ओर से सीटू राज्य स्तरीय फैसले अनुसार किसान-मजदूर विरोधी कानूनों के खिलाफ, गांव-गांव व मोहल्ला स्तर पर बैठक करते हुए 7 फरवरी को भिवानी में कृषि मंत्री जेपी दलाल का घेराव करने का फैसला किया।

यूनियन राज्य कोषाध्यक्ष कॉमरेड ने कहा किसान, मजदूर विरोधी कानूनों के खिलाफ दिल्ली के सभी बॉर्डर पर डटे हुए है। 100 के करीब किसान शहीद होने के बावजूद सरकार किसानों को बदनाम करने पर तुली हुई है। कारपोरेट परस्त मोदी सरकार ने कोरोना का बहाना बनाकर तीन कृषि कानून, बिजली बिल 2020, 44 श्रम कानूनों को खत्म करके मजदूर-किसान व कर्मचारियों को संघर्ष के लिए सड़कों पर आने के लिए मजबूर कर दिया है। भवन निर्माण मजदूर कारीगर मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्षरत है।

जिसको लेकर भवन निर्माण कामगार यूनियन हरियाणा जिलेभर के महेंद्रगढ़, सतनाली ,कनीना और नारनौल ब्लाक में गांव मोहल्ले में जत्था अभियान चलाएगी। 7 फरवरी को भाजपा के मंत्री जेपी दलाल का घेराव करेंगे। किसान मजदूर के समर्थन में निर्माण मजदूर बढ़-चढ़कर भागेदारी करेंगें और सीटू के आह्वान पर 7 फरवरी को सभी सदस्य भिवानी जाएंगे।

इस मौके पर राज्य कोषाध्यक्ष राममेहर सिंह, जिला संयोजक राजबीर सिंह, पूर्व जिला सचिव शिव कुमार, पूर्व प्रधान महाबीर सिंह, बलबीर सिंह, अभिमंयु, नारनौल से पुरुषोत्तम, सतनाली से विद्यानंद, राजवीर सिहं गोठवाल, पवन कनीना, सुनील डोहरकला, श्यामसुंदर डोहरकला, रोहताश गोठवाल सहित अनेक मजदूर इस बैठक में उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें