नर्सिंग की ट्रेनिंग:बेरोजगार युवाओं के लिए फर्स्ट एड होम नर्सिंग की ऑनलाइन ट्रेनिंग अटेली में शुरू

मंडी अटेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फर्स्ट एड होम नर्सिंग की ट्रेनिंग के लिए युवाओं को नारनौल की बजाय अब अटेली तहसील में ही यह सुविधा शुरू हो गई है। इससे अटेली तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव के युवाओं को 13 दिसंबर से लाभ मिलना शुरू हो गया है। इससे समय की बचत के साथ लाभार्थी को आर्थिक रूप से भी फायदा मिलेगा।

युवाओं को कंडेक्टर, ड्राइविंग लाइसेंस व रिन्यू के लिए फस्र्ट एड होम नर्सिंग की ट्रेनिंग की जरूरत पड़ती है, जो अब अटेली तहसील के साथ खंड स्तर पर फस्र्ट एड होम नर्सिंग की ऑनलाइन ट्रेनिंग शुरू हो गई है। अटेली तहसील में रेडक्रॉस के संचालक मुकेश शर्मा ने बताया कि अब तक युवाओं को फर्स्ट एड होम नर्सिंग की ट्रेनिंग के लिए नारनौल आना पड़ता था अब ये ट्रेनिंग नारनौल के साथ महेन्द्रगढ़, सतनाली, कनीना, नांगल चौधरी, अटेली व नांगल सिरोही में भी यह ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

ट्रेनिंग देने के लिए फस्र्ट एड होम नर्सिंग के प्रवक्ताओं को जिम्मेदारी दे दी गई है, जो नियमित रूप से अपने केंद्रों पर बैठेंगे और ऑनलाइन पंजीकरण करवाने के साथ फर्स्ट एड होम नर्सिंग की ट्रेनिंग आयोजित करने में सहयोग करेंगे। प्राथमिक चिकित्सा के माध्यम से व्यक्ति के जीवन को बचाने के बारे में बताया जाता है अब रेडक्रॉस की वेबसाइट हरियाणा रेडक्रॉस डॉट इन पर पंजीकरण करवाकर फर्स्ट एड होम नर्सिंग की ट्रेनिंग कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...