पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:दो दिनों में सिर्फ 8 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिरो सर्वे में महिला का ब्लड सैंपल लेते स्वास्थ्य कर्मी। - Dainik Bhaskar
शिरो सर्वे में महिला का ब्लड सैंपल लेते स्वास्थ्य कर्मी।

अस्पताल में 5 फरवरी से सरकार की तरफ से दूसरे फ्रंट लाइन कर्मचारियों के लिए वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू किया गया है। पुलिस व रेवेन्यू विभाग कोरोना वैक्सीन का लाभ उठाने में पीछे नजर आ रहे हैं। महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में शुक्रवार को 100 लाभार्थियों की सूची में 6 ने शुक्रवार तथा 2 ने शनिवार को इसका लाभ उठाया। शेष 92 लाभार्थी अभी तक अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंचे हैं। वैक्सीनेशन के इस कार्य को सफलता पूर्वक चलाने में अधिकारियों व कर्मचारियों की जागरुकता पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं। उधर अस्पताल में शनिवार को कोरोना संक्रमण के फैलाव का आंकलन करने के लिए सीरो सर्वे भी हुआ जिसमें डेढ़ दर्जन लोग शामिल हुए।

जिले में तीसरी बार हो रहा है सीरो सर्वे : बता दें कि कोरोना वायरस के आंकलन को लेकर जिले में पहले दो बार सीरो सर्वे हो चुका है। अब तीसरी बार सीरो सर्वे शुरू हुआ है। इसके तहत जिले के पीएचसी व सीएचसी में गठित टीमें लोगों के ब्लड के सैंपल लेने का काम कर रही है। इससे कोरोना संक्रमित होकर ठीक होने वालों के बारे में जानकारी मिलेगी। इसी कड़ी में शनिवार को महेंद्रगढ़ में मेडिकल अधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार की देखरेख में सीरो सर्वे के तहत 17 लोगों के बल्ड सैंपल लिए गए। जिनमें एंबुलेंस चालक, स्वास्थ्य कर्मी तथा अन्य बाहर से भी लोगों को शामिल किया गया।

शनिवार को सिर्फ दो लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

महेंद्रगढ़ अस्पताल में बीते दो दिनों में पहले दिन 152 तथा दूसरे दिन रेवेन्यू व पुलिस विभाग से 100 लाभार्थियों की सूची कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जारी की गई थी। 152 लाभार्थियों में से केवल 44 तथा 100 में से दो दिन में केवल 8 लाभार्थियों ने ही वैक्सीन लगवाई। टीम सदस्य दिनभर वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल में लाभार्थियों का इंतजार करते नजर आए। मेडिकल अधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने के लिए जिनका भी नंबर वैक्सीनेशन के लिए आए वे जरूर लगवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें