पेयजल समस्या:सुरेहती जाखल में जल समस्या से परेशान लोगों ने किया रोष प्रकट

सतनाली मंडी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अवगत कराने के बाद भी नहीं हो रहा है समाधान, गहराया पेयजल संकट बोरवैल की मोटर खराब होने से पानी के लिए भटक रहे हैं लोग

लगभग एक सप्ताह से पीने के पानी की समस्या का सामना कर रहे लोगों द्वारा संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों से बार-बार समस्या के बारे में अवगत करवाने के बाद भी समाधान नहीं होने से परेशान लोगों का धैर्य गुरूवार को जवाब दे गया। समस्या से परेशान लोगों ने बोरवैल के समक्ष खड़े होकर विभाग के खिलाफ जमकर रोष प्रकट करते हुए पेयजल समस्या के समाधान की मांग की।

पेयजल समस्या से परेशान सतबीर सिंह, सुदेश कुमार, अशोक कुमार, कर्ण सिंह, सत्यवान, अत्तर सिंह, दिलबाग, बलवान, रामोतार सिंह, संदीप, ब्रह्मप्रकाश सहित अनेक लोगों ने बताया कि गांव में स्थित बोरवैल नं. 5 से लगभग 250 घरों में पीने के पानी की सप्लाई होती है लेकिन उक्त बोरवैल मेंं कभी फाल्ट, कभी मोटर खराब तो कभी अन्य कारणों के चलते उन्हें पीने के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि बोरवैल की मोटर एक सप्ताह में अनेक बार मोटर खराब हो चुकी है जिससे वे पीने के पानी के लिए भटकने को मजबूर है। उन्होंने बताया कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को बार-बार समस्या से अवगत करवाने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है और मजबूरीवश वे पीने के पानी के लिए भटक रहे हैं। उन्होंने बोरवैल के सामने इक_ा होते हुए संबंधित विभाग के खिलाफ जमकर रोष प्रकट किया और पेयजल समस्या के समाधान की गुहार लगाई।

सरपंच सुरेहती जाखल महेन्द्र सिंह ने बताया कि सुरेहती जाखल में कुल 8 वार्ड है जिसमें से अधिकांश वार्डों के घरों के लोगों के पीने की प्यास बोरवैल न. 5 बुझा रहा था जो लगभग एक सप्ताह से ज्यादा समय से बंद पड़ा है। उन्होंने बताया कि बोरवैल की समस्या के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों को बार-बार अवगत करवाने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है जिसके कारण लोग पीने के पानी के लिए भटक रहे हैं। उन्होंने जल्द से जल्द समाधान की मांग की। जनस्वास्थ्य विभाग एक्सईएन प्रदीप कुमार से इस बारे में सम्पर्क करने का प्रयास किया गया तो उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया।

खबरें और भी हैं...