पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जवानों की शौर्य गाथा को याद किया गया:ड्यूटी पर शहादत देने वाले पुलिसकर्मियों की शौर्य गाथा को किया याद

दौंगड़ा अहीरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 21 अक्टूबर के दिन को गौरव के साथ मनाया जाता है

दौंगड़ा अहीर ग्राम पंचायत ने गांव के स्टेडियम में पुलिस झंडा दिवस का आयोजन किया गया। ड्यूटी के दौरान अपनी शहादत देने वाले इस वर्ष 264 पुलिस के शहीद जवानों की शौर्य गाथा को याद किया गया।

इस उपलक्ष्य के अवसर पर ग्राउंड में छोटे बच्चों की रेस का आयोजन किया गया, जिसमें कार्यवाहक थाना प्रबंधक कनीना रामेश्वर तथा एएसआई पवन कुमार दौंगड़ा अहीर चौकी ने छोटे बच्चों की रेस को झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। ग्राम पंचायत दौंगड़ा अहीर की तरफ से सरपंच प्रतिनिधि होशियार सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया तथा कहा कि ड्यूटी के दौरान अपने प्राण को बलिदान कर देना, राष्ट्रभक्ति का सबसे बड़ा उदाहरण है। प्रत्‍येक वर्ष देश के जवान अपने कर्तव्य निर्वहन के दौरान देश व समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे देते हैं।

वहीं एएसआई पवन कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि 21 अक्टूबर के दिन को बड़े ही गौरव के साथ मनाया जाता है क्योंकि इस दिन पुलिस के उन शहीद जवानों को याद किया जाता है जो देश हित में जनता की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर वीरगति को प्राप्त हुए थे। वहीं थाना प्रबंधक कनीना रामेश्वर ने कहा इस प्रकार के प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए माता-पिता को अपने बच्चों को प्रेरित करना चाहिए ताकि वे अपनी प्रतिभा एवं कला का प्रदर्शन कर जिले में गांव का नाम रोशन कर सकें।

उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने से जहां बच्चों का मनोबल बढ़ता है, वहीं उनके प्रत्येक भाग का भी विकास होता है। इस अवसर पर सरपंच प्रतिनिधि होशियार सिंह, पंच दिनेश कुमार, पूर्व पंच कृष्ण कुमार, सुनील कुमार, सुरेश कुमार, बलजीत सिंह, आचार्य उजागर सिंह, भवानी सिंह मास्टर, सहित गांव के अनेक युवा मौजिज लोग उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें