पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानो परेशानी बढ़ती नजर आ रही:ह‌डा सेक्टर में खरीद का शेड्यूल नहीं हुआ जारी

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंडी में टोकनों की संख्या अधिक होने के कारण फड़ पर मिक्स करनी पड़ रही है ढेरियां

अनाज मंडी में मंगलवार को भी बाजरे की खरीद जारी रही। टोकनों की संख्या अधिक होने के कारण ढेरियां आपस में मिली हुई नजर आई वहीं टोकन कटवाने वाली लाइन भी काफी लंबी रही। हुडा सैक्टर में घोषित अस्थाई बाजरा खरीद केंद्र पर खरीद को लेकर शेड्यूल जारी नहीं होने के कारण परेशानी बढ़ती नजर आ रही है।
23 को बनाया था हुडा सैक्टर को अस्थाई खरीद केंद्र: बता दें कि विभाग द्वारा महेंद्रगढ़ मंडी में चल रही बाजरा खरीद को लेकर आ रही परेशानियों को देखते हुए संबंधित विभाग ने महेंद्रगढ़ के हुडा सेक्टर को अस्थाई खरीद केंद्र बनाने का पत्र जारी किया था परंतु आज तक हुडा सैक्टर में बाजरा खरीद को लेकर शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। बीते दिवस उपायुक्त ने भी मंडी का निरीक्षण करते हुए बाजरे को सड़कों व फड़ों पर मिक्स होते देख शीघ्र ही हुडा सैक्टर का शेड्यूल जारी करवाने को लेकर आश्वस्त किया था। उठान कार्य ठीक चलने के कारण व्यवस्था में कुछ सुधार है। जिस भी दिन उठान में थोड़ी दिक्कत आई उसी दिन मंडी में कहीं जगह नहीं मिलेगी।
बाजरा खरीद के लिए 334 किसानों को मिले मैसेज

हैड क्वार्टर से क्षेत्र के 334 किसानों को मैसेज भेजे गए जिसमें से शाम तक 322 टोकन जनरेट हुए। खरीद एजेंसी हैफेड द्वारा 300 किसानों का करीब 8 हजार क्विंटल बाजरे की खरीद की। निर्धारित मापदंड न होने से 3-4 ढेरिया की रिजेक्ट।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें