पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सवाल:खुडाना में विकसित हो रही आईएमटी पर उठाए सवाल

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-एचएसआईआईडीसी ने दस्तावेज में जो नक्शा दिया है, उसमें ग्रीन काॅरिडाेर व लॉजिस्टिक्स हब नदारद

एचएसआईआईडीसी की देखरेख में गांव खुडाना में विकसित हो रही आईएमटी सवालों के घेरे में आ गई है। समाजसेवी संदीप मालड़ा ने हाल ही में एचएसआईआईडीसी द्वारा आईएमटी के लिए रूचि की अभिव्यक्ति जारी करने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि रूचि की अभिव्यक्ति जो एचएसआईआईडीसी ने मांगी है, उसमें क्षेत्र के दो बड़े प्रोजेक्ट का कहीं भी जिक्र नहीं है। जैसे 6 लेन के ग्रीन काॅरिडाेर और मल्टी माडल लॉजिस्टिक्स हब। इस दस्तावेज में जो नक्शा दिया है। उसमें कहीं भी इन बड़े प्रोजेक्ट को नहीं दिखाया गया है न ही जयपुर और दिल्ली से हमारी नजदीकी दिखाई गयी है।

इसमें कहीं भी केन्द्रीय विश्वविद्यालय का भी जिक्र नहीं है, जिससे उद्यमी को ये भरोसा भी दिलाया जा सके कि उनके यहां काम करने के लिए कुशल मैनपावर भी आसानी से उपलब्ध हो सकती है। इसमें ये भी नहीं बताया गया कि सरकार ने आईएमटी के लिए 200 करोड़ मंजूर भी कर दिये हैं। जिससे उद्यमी को भरोसा हो सके कि सरकार इस प्रोजेक्ट को लेकर संजीदा भी है। इस दस्तावेज में ये भी नहीं बताया गया है कि उद्यमी अगर यहां इण्डस्ट्री लगाता है तो सरकार की तरफ से उसे टैक्स में क्या विशेष छूट दी जाएगी या अन्य को विशेष सुविधा सरकार की तरफ से दी जायेगी। अधिकारियों ने अभी तक जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया भी ढंग से शुरू नहीं की है।

ये ढुलमुल रवैया दिखाकर और खानापूर्ति के तौर पर ये दस्तावेज बनाकर इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को या तो बंद करने का षडयंत्र है या फिर कोई और इन सबके पीछे है। जो इसे कहीं और स्थापित कराना चाहता है। आकोदा, खुडाना, जाट आदि आसपास के गांवों में इस प्रोजेक्ट की लेटलतीफी से लोगों में भारी रोष है। जो जनांदोलन करने को तैयार। संदीप मालड़ा ने कहा कि एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों का रवैया शुरू से ही उदासीन रहा है।

पहले भी अधिकारियों की कार्यप्रणाली और फीजिब्लिटी रिपोर्ट पर उठाए थे सवाल

संदीप मालड़ा ने उस समय भी अधिकारियों की कोताही को उजागर की थी फिर आईएमटी की जगह आईई बनाने की बात हुई पर जब फिर सवाल उठे तो अधिकारियों ने आईएमटी की स्थापना की बात कही। अब ये खानापूर्ति फिर बता रही कि शुरू से ही अधिकारियों की नियत ठीक नहीं है। क्षेत्र के बड़े प्रोजेक्ट पर इस तरह की उदासीनता और खानापूर्ति ये बताती है कि हमारे साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है। जिसे जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें