पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बजट संगाेष्ठी:बजट में री साइक्लिंग पर देना चाहिए जोर: डॉ. जगजीत जाखड़

महेंद्रगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ के केन्द्रीय विश्वविद्यालय में संगोष्ठी में उपस्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य। - Dainik Bhaskar
महेंद्रगढ़ के केन्द्रीय विश्वविद्यालय में संगोष्ठी में उपस्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य।
  • हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के आचार्या और शोधार्थियों ने बजट संगाेष्ठी रखे विचार

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शुक्रवार को बजट पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें विश्वविद्यालय के आचार्य, शोधार्थियों व कर्मचारियों ने भाग लिया। संगोष्ठी की शुरूआत करते विश्वविद्यालय के प्रबंधन विभाग के अध्यक्ष डॉ. आनंद शर्मा ने आगामी दिनों में पेश होने वाले बजट की भूमिका को समझाया।

योग विभाग के सह आचार्य डॉ. अजय पाल ने बताया कि आगामी वर्षों में योग को और भी बढ़ावा देने की आवश्यकता है। विश्वविद्यालय और कॉलेजों में योग शिक्षकों की भर्ती करने के लिए सरकार को अलग से रोडमैप तैयार करना चाहिए।

गणित के सह आचार्य डॉ. जगजीत जाखड़ ने कहा कि बजट में री साइक्लिंग पर भी जोर देना चाहिए। इसी प्रकार विश्वविद्यालय के सह आचार्य आलेख सच्चिदानंद नायक ने साइबर सिक्योरिटी पर ध्यान देने, सह आचार्य सचिन ने शिक्षा क्षेत्र में अधिक बजट देने व सह आचार्य विकास हरिमोहन ने देश के सांस्कृतिक व ऐतिहासिक धरोहर की सुरक्षा पर अपने विचार रखे।

विश्वविद्यालय के माइक्रो बायोलॉजी के शोधार्थी विक्रम व कमल विभूति ने कहा कि शोध के क्षेत्र में भारत विश्व को शोध से गौरवान्वित कर रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता व लाइब्रेरी साइंस के विभाग अध्यक्ष डॉ. दिनेश गुप्ता ने कहा कि जब पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था चरमरा गई थी तब भारत ही एक ऐसा देश था जिसने अपनी अर्थव्यवस्था को बनाए रखा।

हमें हमारी संस्कृति और पौराणिक ग्रंथों को डिजिटल माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना चाहिए। अभाविप रेवाड़ी विभाग संयोजक प्रवेश कौशिक ने बजट पर चर्चा करने के लिए सभी आचार्यों शिक्षकों व कर्मचारियों का धन्यवाद किया। इस मौके पर संजय, अमरजीत आदि उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें