सकारात्मक / महेंद्रगढ़ में संक्रमित मिले दोनों युवकाें की रिपोर्ट निगेटिव आई

X

  • स्वास्थ्य विभाग 7 दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहने की हिदायत के साथ दे सकता है अस्पताल से छुट्‌टी

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:46 AM IST

महेंद्रगढ़. महेंद्रगढ़ के लाेगाें के लिए अच्छी खबर है। शहर के वार्ड नंबर 13 के माेहल्ला महायचान में एक के बाद एक दाे काेविड-19 पाॅजिटिव मिले युवकाें की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग अब इनकाे सात दिन हाेम क्वारेंटाइन करने की हिदायत के साथ छुट्टी कर सकता है।

बता दें कि शहर के माेहल्ला महायचान का एक युवक अपने बीमार पिता काे उपचार के लिए 2 मई काे दिल्ली लेकर गया था। उसी दिन वह वापस महेंद्रगढ़ आ गया था। पांच छह तारीख काे उसे हलके बुखार, खांसी जुखाम आदि की शिकायत हुई। इस पर वह उपचार के लिए अपने पिता के साथ महेंद्रगढ़ सामान्य अस्पताल पहुंचा। इस दाैरान चिकित्सकों की सलाह पर इन दाेनाें ने काेविड-19 का टेस्ट कराया। इस 10 मई काे युवक की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई।

जबकि उसके पिता की रिपोर्ट निगेटिव। युवक की रिपाेर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे माेहल्ले काे सील कर दिया था। युवक काे उपचार के लिए जिला मुख्यालय पर काेविड-19 अस्पताल आयुर्वेदिक काॅलेज भवन में भर्ती किया। साथ ही इस दाैरान वाे जिन लोगों के संपर्क में आया व उसके परिवार समेत 18 लाेगाें के सैंपल लिए। इन 18 लाेगाें के सैंपल की रिपोर्ट में उसके संपर्क में सामान्य अस्पताल में उपचार में सहयाेग करने वाला अस्थाई चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी।

जिले में 6 कोरोना मरीज ठीक हुए, अभी भी हैं 15 एक्टिव केस
सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि जिला में अब तक कुल 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। आज महेंद्रगढ़ के महाचयान मोहल्ला के 2 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इन दोनों की  कोरोना वायरस रिपोर्ट अब निगेटिव आई है। इससे पहले नारनौल के चार मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इन सभी को अब घर में ही एकांतवास में रहने की हिदायत दी गई है। अब तक जिला में 6 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोविड-19 के 15 एक्टिव केस हैं। जिले में लोगों की स्क्रीनिंग के लिए आज 8 मोबाइल टीमों ने 763 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 513 मरीजों में सामान्य बीमारी मिली है। जिले में 23 मई तक 57040 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 33739 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है। उन्होंने बताया कि कोविड.19 के लिए अब तक जिले से 2748 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 285 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। जिले में अब तक 8362 लोगों को उनके घरों में एकांतवास में रखा गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना