पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:एसडीएम मीणा ने कहा -बुजुर्गों की करें अच्छे से देखभाल

महेन्द्रगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हमें बड़े-बुजुर्गों की अच्छे से देखभाल करनी चाहिए। बुजुर्गों के बिना अच्छे समाज की नींव नहीं रखी जा सकती है। संस्कारवान व्यक्ति अपने बुजुर्गों का अपमान नहीं करता है। ये बाते चेयरमैन भरन-पोषण न्यायधिकरण कम उप मंडलाधीश एसडीएम विश्राम कुमार मीणा आईएएस ने बुधवार को कोर्ट में बुजुर्गों से संबंधित मामलों की सुनवाई करते हुए कहीं।

बुधवार को बुजुर्गों के मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि कुछ बच्चे अपने माता-पिता (बुजुर्गों) की देखभाल सही से नहीं करते हैं। बुढ़ापे में परेशानियों के चलते सरकार द्वारा बुजुर्गों के लिए सीनियर सिटीजन एक्ट बनाया था। इसी सीनियर सिटीजन एक्ट के जरिए कोर्ट में बुजुर्गों से संबंधित केस जैसे भरन-पोषण राशि, घर में रहने के लिए जगह नहीं मिलने व किसी प्रकार की परेशानी होने पर सुनवाई होती है।

सीनियर सिटीजन एक्ट से एसडीएम को चेयरमैन भरन-पोषण न्यायाधिकरण कम उप मंडलाधीश की उपाधि प्रदान की गई है। इसी उपाधि के चलते कोर्ट में बुजुर्गों की सुनवाई की जाती है। चेयरमैन विश्राम कुमार मीणा ने बताया कि बुधवार को सात केसों की सुनवाई हुई।

जिसमें चार केसों पर फैसला किया गया, जबकि तीन केसों में आगे की तारीख प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के चलते कोर्ट केसों के साथ-साथ सीनियर सिटीजन एक्ट के केसों की सुनवाई नहीं हो रही थी। केसों की सुनवाई में उनके साथ भरन-पोषण न्याधीकरण के सदस्य श्री दयाशंकर तिवाड़ी व बी. एस शेखावत भी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser