पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:साउथ रेंज की माइनिंग टीम ने सुबह 6 बजे उष्मापुर की पहाड़ियों में अवैध खनन पर की छापेमारी

महेंद्रगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ सदर थाने में भरे खड़े मौके से पकड़े गए ट्रैक्टर-ट्राली।
  • दो जेसीबी, चार ट्रैक्टर-ट्राली तथा 2 कंप्रेसर को कब्जे में लेकर महेंद्रगढ़ थाने को सौंपा
  • एक इंस्पेक्टर सहित 25 सदस्यों की टीम के साथ महेंद्रगढ़ स्पेशल स्टाफ का भी रहा सहयोग

साउथ रेंज की माइनिंग टीम ने बुधवार सुबह क्षेत्र के गांव उष्मापुर की पहाड़ियों में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने वहां अवैध रुप से खनन के कार्य में लगे दाे जेसीबी, चार ट्रेक्टर-ट्राली, दो कंप्रेसर को कब्जे में लेकर महेंद्रगढ़ सदर थाने को सौंप दिया। इस दौरान महेंद्रगढ़ की सीआईए टीम का भी सहयोग रहा। बता दें कि जिला महेंद्रगढ़ के पहाड़ी क्षेत्रों में अवैध रुप से माइनिंग को लेकर जिला व स्थानीय प्रशासन को शिकायतें मिलती रहती मिल रही थीं। आसपास के परेशान ग्रामीणों की शिकायतों पर जो कार्रवाई होती है वह मात्र दिखावा साबित होती है क्योंकि कार्रवाई के कुछ दिन बाद ही फिर से अवैध खनन शुरू हो जाता है। इस अवैध खनन के तार दूर तक जुड़े होने के कारण बहुत से लोग इनकी शिकायतें करने से भी कतराते हैं।

टीम इंचार्ज आनंद सांगवान ने बताया कि विभाग के डायरेक्टर आईएएस अमिताभ सिंह ढिल्लो, एसीपी साउथ रेंज प्रीतपाल सांगवान के निर्देशन में उनकी टीम काम कर रही है। बीते दिवस मिली सूचना के आधार पर बुधवार सुबह वह अपनी 25 सदस्यीय टीम के साथ महेंद्रगढ़ के गांव उष्मापुर पहुंचे जहां पहाड़ पर अवैध खनन का कार्य चल रहा था। टीम को देखकर खनन कार्य में लगे लोग भागने लगे। इस दौरान महेंद्रगढ़ सीआईए टीम भी उनके साथ रही। उनकी टीम ने वहां अवैध खनन में लगी दो जेसीबी मशीन, चार ट्रैक्टर-ट्राली तथा दो कंप्रेसर को अपने कब्जे में ले लिया।

कब्जे में लिए वाहनाें काे महेंद्रगढ़ थाना प्रभारी काे साैंपा
साउथ टीम इंचार्ज इंस्पेक्टर आनंद सांगवान ने बताया कि मौके से कब्जे में लिए गए वाहनों व साधनों को सीज करते हुए एनजीटी के आदेशानुसार उन्हें महेंद्रगढ़ थाना प्रभारी को सौंप दिए हैं। इन पर जो कार्रवाई करनी है, वह महेंद्रगढ़ पुलिस ही करेगी। उन्होंने बताया कि अवैध खनन पर उनके साथ उनकी लाेकल टीम भी काम कर रही है। जो लोग भी अवैध खनन की पुख्ता जानकारी देते हैं तो टीम द्वारा कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें