पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:राजकीय माॅडल संस्कृति स्कूल में मनाया जाएगा उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समाराेह, कोरोना गाइड लाइन का होगा पालन

महेंद्रगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ में उपमंडल स्तर पर मनाए जाने वाले गणतंत्र िदवस के िलए अधिकारियाें की बैठक लेते हुए एसडीएम विश्राम कुमार मीणा। - Dainik Bhaskar
महेंद्रगढ़ में उपमंडल स्तर पर मनाए जाने वाले गणतंत्र िदवस के िलए अधिकारियाें की बैठक लेते हुए एसडीएम विश्राम कुमार मीणा।
  • एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह मनाने से संबंधित जिम्मेदारियां दीं

उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी काे राजकीय माडल संस्कृति स्कूल महेंद्रगढ़ में मनाया जाएगा। एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने बुधवार को सभी विभागों के अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह मनाने से संबंधित जिम्मेदारियां दीं। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है इसमें सभी विभाग निष्ठा से काम करें।

इस बार कोविड-19 के तहत बरती जाने वाली सावधानियों को ध्यान में रखकर यह पर्व मनाया जाएगा। कार्यक्रम के प्रवेश द्वार पर सैनेटाईजर की उपलब्धता रहेगी व सभी कार्यक्रम में भागीदार अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। कार्यक्रम में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें।

एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते हुए राष्ट्रीय पर्व पर प्रस्तुत किए जाने वाले कार्यक्रमों में केवल पुलिस विभाग व एनसीसी सीनियर की मार्च पास्ट का प्रदर्शन ही किया जाएगा। महिला एवं बाल विकास विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, वन विभाग आदि विभागों की झांकियां निकाली जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में अभी कोई गाइडलाइन नहीं आई है।

पहली व फाईनल रिहर्सल 21 जनवरी व 24 जनवरी को होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते स्वतंत्रता सेनानियों को घर पर ही सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि कार्यक्रम के दौरान एम्बुलेंस की व्यवस्था करें। कार्यक्रम के ओवरआल इंचार्ज तहसीलदार महेंद्रगढ़ होंगे।

उन्होंने कहा कि अपने-अपने विभाग से संबंधित सौंपी गई जिम्मेवारियों का निर्वहन निष्ठापूर्वक किया जाए। मीणा ने परिवार पहचान पत्र के बारे में बताते हुए कहा आगे से परिवार पहचान पत्र के बिना सरकार की कोई भी योजनाओं का लाभ नहीं ले सकते। परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए सरकार ने हर गांव व पंचायत में आपरेटर भेज कर परिवार पहचान पत्र बनवाने का कार्य कर रही है।

इसके अलावा आप सरल केंद्र में जाकर व गांव के कामन सर्विस सेंटर में भी परिवार पहचान पत्र बनवा सकते है। परिवार पहचान पत्र के बिना सरल केंद्र से कोई भी फार्म ऑनलाइन व मिलने वाली सेवाएं नहीं दी जाएगी। इस अवसर पर तहसीलदार विजय कुमार, डीएसपी कुशल सिंह, नायब तहसीलदार प्रकाशवीर, बीडीपीओ महेंद्रगढ़ युद्धबीर यादव, महिला एवं बाल विकास अधिकारी सरला यादव, शिक्षा विभाग से अशोक कुमार बीईओ, सहायक खजाना अधिकारी हरिसिंह, मत्स्य विभाग से सतीश फिशरमैन, वन विभाग से नरेंद्र कुमार, लोकनिर्माण विभाग से सोमदत्त शर्मा, विनय जेई, इंस्पेक्टर ध्यान सिंह खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, राजेश कुमार बीईओ कार्यालय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser