पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम का अपडेट:हल्की बारिश के बाद तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम हुआ

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में हल्की बारिश के बाद शुक्रवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई, वहीं मौसम में आद्रता में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई। आमतौर पर 12 मई तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है। क्षेत्र में 11 व 12 मई के दौरान पश्चिमी विक्षोभ का भी आंशिक प्रभाव रहेगा।

गुरुवार को क्षेत्र का अधिकतम तापमान जहां 40.2 डिग्री था। शुक्रवार को यह 39.8 डिग्री पर आ गया जो सामान्य से 1 डिग्री कम रहा। उधर न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री था, वहीं गुरुवार को क्षेत्र का न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री जो सामान्य 4 डिग्री कम रहा। मौसम में बीते दिवस से अधिकतम आद्रता 62 प्रतिशत से बढ़कर 71 प्रतिशत हो गई, वहीं न्यूनतम आद्रता भी 22 से बढ़कर 44 हो गई है।

12 मई तक आमतौर पर मौसम परिवर्तनशील संभावित

11 व 12 मई के दौरान पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण कहीं-कहीं गरज-चमक, के साथ-साथ हल्की से मध्यम गति की हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना भी बन रही है। इसके बाद मौसम परिवर्तनशील संभावित है। कृषि मौसम विशेषज्ञ डॉ. दिवेश चौधरी ने कहा कपास की फसल के लिए खेत तैयार करते समय अथवा बिजाई के समय बदलते मौसम को ध्यान रखे। उन्हें सब्जियों की फसल में सिंचाई और रासायनिक छिड़काव मौसम को ध्यान में रखते हुए करने की भी सलाह दी।

खबरें और भी हैं...