गौरव हत्याकांड:सात दिन बाद भी नहीं हुई अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी, बार एसो. ने सौंपा ज्ञापन

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बवाना युवक हत्याकांड मामले में ज्ञापन देते बार एसोसिएशन के सदस्य। - Dainik Bhaskar
बवाना युवक हत्याकांड मामले में ज्ञापन देते बार एसोसिएशन के सदस्य।
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में 10-15 बदमाश डंडों से कर रहे गौरव की पिटाई

सात दिन पूर्व गांव मालडा में बवाना के युवक की बर्बरता पूर्वक हुई हत्या के मामले में पुलिस की कार्रवाई धीमी नजर आ रही है। युवक काे पीटते हुए 10-12 युवकों का वीडियो वायरल हाेने के बावजूद अब तक पुलिस ने एक ही आराेपी काे पकड़ा है। पुलिस पकड़े गए आराेपी से एक दिन की पूछताछ व अन्य जानकारी के आधार पर घटना में प्रयोग किए गए एक डंडे काे बरामद करने का दम भर रही है। इससे पीड़ित परिवार के लाेग भी आरेापियों की गिरफ्तारी नहीं हाेने से अब पुलिस की कार्रवाई पर शंका करने लगे हैं।

बता दें कि गांव मालडा के नहर के पास होटल में 9 अक्टूबर को कुछ युवकों ने लाठी–डंडों से बवाना के युवक गाैरव काे घायल कर दिया था। इस घटना का बाद में वीडियो वायरल हुआ। वायरल हुए वीडियो में गाैरव काे 10-15 युवक लाठ-डंडाें से बर्बरतापूर्वक पीट रहे हैं। बाद में हमलावर युवक काे घायल करके माैके से फरार हाे गए थे। घायल के पिता व अन्य आसपास के लाेगाें ने उसे महेंद्रगढ़ अस्पताल पहुंचाया था। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर किया गया था। गाैरव ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।

वीडियाे वायरल हुए चार दिन बीते, एक गिरफ्तारी

घटना के संबंध में बाद में एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो काे वायरल हुए भी चार दिन बीत गए हैं, इसके बावजूद पुलिस ने वीडियो में दिख रहे एक युवक के अतिरिक्त अन्य किसी काे गिरफ्तार नहीं किया है। अभी पुलिस ने एक आराेपी काे गिरफ्तार किया है। विक्की उर्फ फुकरा को गांव नांगल हरनाथ के पास से गिरफ्तार किया गया था।

आराेपी काे न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपी से वारदात में प्रयोग किया हुआ डंडा बरामद करने का दावा किया है। बुधवार उसे दाे दिन के रिमांड के बाद न्यायालय में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस का दावा है कि रिमांड के दौरान आरोपी से वारदात में शामिल अन्य आरोपियाें के बारे में पूछताछ की जाएगी।

परिवार के लाेगाें ने छह लाेगाें पर जताई थी शंका

घटना के बाद मृतक गाैरव के पिता देवेंद्र निवासी बवाना व परिवार की तरफ से पुलिस काे दी शिकायत में 6 नामजद और अन्य व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उनका कहना था कि 9 अक्टूबर को उसका लड़का गौरव महेंद्रगढ़ से अपने घर बवाना आ रहा था। रास्ते में मालडा गांव की नहर के पास कुछ बदमाशों ने उसको पकड़ लिया और होटल में ले जाकर पीटने लगे।

जब उसे इस बात का पता चला तो उसने वहां पर पहुंचकर अपने लड़के को छुड़ाया और सामान्य अस्पताल महेंद्रगढ़ ले आया, गंभीर रूप से घायल होने के कारण डॉक्टर ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। रास्ते में ही गौरव ने दम तोड़ दिया था। इस पर कनीना में केस दर्ज किया गया।

बार एसोसिएशन ने जताया रोष, गिरफ्तारी को लेकर एसडीएम व एएसपी काे ज्ञापन

बवाना के गाैरव की बर्बरतापूर्वक हुई हत्या के मामले में बार एसोसिएशन ने राेष जताया है। साथ ही जिला प्रशासन व एएसपी काे ज्ञापन साैंप कर आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए आरोपियों काे गिरफ्तार करने की मांग की है।

बार के सदस्याें की तरफ से एसडीएम व एएसपी काे साैंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि गौरव पुत्र देवेन्द्र गांव बवाना की 10-15 आपराधिक प्रवृति के युवकों द्वारा अमानवीय ढंग से लाठी-डंडों से पिटाई करके बर्बतापूर्ण हत्या कर दी गई है। बार एसोसिएशन ने हत्याकांड की घोर निन्दा की है। साथ ही अपराध में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ जिला प्रशासन से सख्त कार्यवाही की मांग की।

खबरें और भी हैं...