पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:कनीना-महेद्रगढ़ चौक तक नहीं डाली गई पेयजल लाइन, इलाके के लोग परेशान

मंडी अटेली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनस्वास्थ्य विभाग हर घर को नल से जोडने का दावा करता है, लेकिन अटेली कस्बे के महेंद्रगढ़ व कनीना रोड पर चौंक के पास आबादी क्षेत्र में पानी की व्यवस्था नहीं होने से यहां रहने वाले लोग पानी के लिए परेशान हैं।

अटेली के विस्तार के दौरान राजस्व विभाग ने कस्बे से सटे हुए गांवों के प्लॉटों की रजिस्ट्री में नगरपालिका के एनओसी को अनिवार्य कर दिया हैं। इसके चलते गुजरवास, कनीना व महेंद्रगढ़ चौक तक आबादी क्षेत्र बन गया है। यहां मकान व दुकानें भी बन गई हैं।इसके बावजूद यहां पेयजल प्रबंध नहीं हो पाया है। कनीना रोड पर दौंगड़ा चौक तक जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पेयजल लाइन नहीं बिछाने के कारण यहां रहने वाले लोगों को पेयजल की किल्लत का सामना करना पड़ रहा हैं। ये लोग निजी टैंकर मंगवाकर पानी पी रहे हैं।

नगरपालिका अटेली ने भी यहां बनी कॉलोनियों के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लाइन बिछाने के लिए लिख दिया है, लेकिन विभाग इस ओर गंभीरता नहीं दिखा रहा है। गुजरवास को जाने वाले महेंद्रगढ़-कनीना चौक पर सैदपुर गांव व आसपास के गांवों के लोग रहते हैं। पास में रोहताश डिग्री संस्थान के अलावा दो अन्य शिक्षण संस्थान हैं।

चौक से कुछ दूर पहले तक विभाग की लाइन डाली हुई है लेकिन इसे आगे नहीं बढ़ाया गया है। नपा चेयरमैन जितिन अग्रवाल ने बताया जनस्वास्थ्य विभाग को प्रस्ताव दिया हुआ हैं। अभी तक इस क्षेत्र को पेयजल लाइन से नहीं जोड़ा गया हैं। आबादी क्षेत्र में सरकार व प्रशासन की जनसुविधा उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी होती है, इसलिए हमारी ओर से दोबारा जनस्वास्थ्य विभाग समेत उपायुक्त को भी पत्र लिखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें