पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:विवि में नौकरियों व दाखिलों में आरक्षण मिलने तक जारी रखा जाएगा आंदोलन

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंविवि के सामने 108 दिन से धरना दे रहे ग्रामीण

केंद्रीय विश्वविद्यालय के सामने अपनी मांगाें काे लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे ग्रामीणों का गुरुवार भी धरना जारी रहा। विवि के गेट नंबर एक के सामने धरने पर 108वे दिन बैठे ग्रामीणों ने कहा कि जब से विश्वविद्यालय की स्थापना हुई है, हम अपने हक के लिए निरंतर लड़ रहे हैं।

हमें सरकार ने मौखिक रुप से ज़मीन लेते समय कहा था कि उनके बच्चों को नौकरियां और दाखिलों में आरक्षण का प्रावधान विश्वविद्यालय द्वारा किया जाएगा। आज 10 वर्ष बीत चुके हैं, परंतु जो भी कुलपति आता है, वह केवल अपना उल्लू सीधा करके चला जाता है। ग्रामीणों की मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं देता।

यह लड़ाई किसी व्यक्ति जाति से नहीं है, हमारी लड़ाई हमारे आने वाली संतानों के भविष्य के लिए है। विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद पहले और दूसरे कुलपति ने सरकार को समय-समय पर हमारी मांगों से सरकार को अवगत भी करवाया था। सरकार में बैठे राव इंद्रजीत सिंह ने उस समय कपिल सिब्बल को पत्र लिखकर ग्रामीणों की मांग मानने का आग्रह भी किया था।

12 दिसंबर 2012 को दिल्ली धरने पर राजनाथ सिंह राव इंद्रजीत, भूपेंद्र यादव ने समर्थन भी दिया था। साथ ही यह आश्वासन भी दिया था कि आने वाले समय में आप की सभी मांगे मान ली जाएगी, परंतु इस कुलपति के आने के बाद इसने ग्रामीणों की मांगों को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

केवल भाई भतीजावाद पर ध्यान देते हुए अपने चहेतों को नौकरियों की रेवडि़यां बांटनी शुरू कर दी। इन सबसे दुखी होकर ग्रामीण आंदोलन करने को मजबूर हुए। यह आंदोलन जब तक जारी रहेगा। जब तक मांगें नहीं मानी जाती।

धरने के समर्थन में विजय तंवर फौजी पाली, गौरव शर्मा पाली, विष्णु तंवर पाली, विनोद तंवर पाली, लक्ष्मण प्रजापत पाली, हरिकेश तंवर पाली, धर्मेंद्र पाली, राजकुमार पाली, अशोक तंवर पाली, कपिल भारद्वाज पाली, अमन भारद्वाज पाली, रवि पाली, अजय उर्फ लीलू पाली, महिपाल लावन, दीपक यादव पाली, महेंद्र शर्मा पाली आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें