पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहाली के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत:गांव के एक युवक समेत 2 पुलिस कर्मियों पर लगा पीटने का आरोप

मंडी अटेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक की मौत के बाद मंडी अटेली थाने के बाहर प्रदर्शन करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
युवक की मौत के बाद मंडी अटेली थाने के बाहर प्रदर्शन करते ग्रामीण।
  • मृतक के परिजन व ग्रामीणों ने सोमवार रात अटेली थाने का किया घेराव
  • एफआईआर में दर्ज किया गांव के एक युवक व दो कर्मचारियों का नाम शामिल

गांव बिहाली में सोमवार एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इसके बाद मृतक के परिजनों ने रात में ही थाने के बाहर प्रदर्शन किया तथा आरोप लगाया कि यह मौत पुलिस व गांव के ही एक युवक द्वारा पिटाई किए जाने से हुई हैं। इसके बाद पुलिस ने मृतक के मामा की शिकायत पर गांव के एक युवक समेत दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ भादसं की धारा 204 के तहत मामला दर्ज किया।

गांव बिहाली निवासी 24 वर्षीय नवीन पुत्र अभिमन्यु अपने गांव में होली के दिन शाम को दलित चौपाल के पास बैठा हुआ था। वहां पर धर्मेद्र पुत्र दुलीचंद निवासी बिहाली व उसके अन्य साथी आये और उनका नवीन के साथ किसी बात को लेकर गाली व झगड़ा हो गया। इन्होंने नवीन के साथ मारपीट भी की। इसके बाद उसकी मां विद्या व अन्य लोग मौके पर आये और उन्होंने 100 नंबर पर पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना पाकर कांटी चौकी से दो पुलिसकर्मी आये ओर उन्होंने मामले की जानकारी ली।

मृतक के मामा अशोक कुमार व अन्य ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इसके बाद पुलिस ने भी नवीन को बुरी तरह से पीटा ओर उसे घर पर छोड़ गये। इसके बाद युवक की स्थिति नाजुक हो गई और उसे अगले दिन अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन गंभीर स्थिति के चलते युवक ने दम तोड़ दिया।

मृतक के मामा का आरोप है कि कांटी चौकी इंचार्ज उन्हें पोस्टमार्टम व प्राथमिकी के लिए दो दिन तक घूमता रहा। उनका कहना था कि हम मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाना चाहते थे, लेकिन उस पर अमल नहीं हुआ। इस घटना से नाराज अनेक लोगों ने उनके परिजनों के साथ अटेली पुलिस थाना पहुंचकर रात को प्रदर्शन भी किया।

इसमें ओमप्रकाश आर्य, अजीत सिंह, अशोक कुमार, सुरेंद्र कुमार समेत अनेक महिलाएं व ग्रामीण शामिल थे। उनके इस विरोध के बाद पुलिस हरकत में आई और गांव के एक युवक धर्मेद्र व दो अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ भादसं 302, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी। इससे पहले मृतक की मौत प दर्ज की गई प्राथमिकी में किसी का नाम नहीं था।

थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृतक के मामा की शिकायत पर मामला दर्ज करके अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी हैं। पुलिस इस मामले गहन छानबीन कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि शुरू में गांव में मृतक युवक व गांव के दूसरे युवकों में झगड़ा हुआ था।

उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर झगड़े का शांत करवाया था। उसके बाद युवक की मौत हो गई, जो जांच का विषय हैं। इसके लिए पुलिस ने मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी हैं। इस बारे में कांटी चौकी प्रभारी से लगातार संपर्क कर जानकारी ली जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें