पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:प्रशासन को अल्टीमेटम, 15 दिन में कार्रवाई नहीं तो डीसी कार्यालय के सामने देंगे धरना

महेंद्रगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोग बोले- बच्ची को न्याय दिलाने व मानवता के नाते महापंचायत में हुए इकट्‌ठा

पिछले दो माह से सनसनीखेज बने नाेएडा गुरुकुल में दाैंगड़ा अहीर की बेटी की संदिग्ध परिस्थिति में हुई माैत के मामले में लड़की मां ने रविवार को हुई महापंचायत में चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उसे न्याय नहीं दिलाया तो वह आत्मदाह कर लेगी। यूपी सरकार की आरोपियों को क्लीन चिट दिए जाने और हरियाणा सरकार द्वारा ठोस पैरवी नहीं किए जाने के खिलाफ रविवार को दाैंगड़ा अहीर के खेल मैदान में महापंचायत हुई।

जिसमें सपना की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखने के साथ मामले में कार्रवाई नहीं होने पर कड़ा आक्रोश जताया गया। पीड़ित परिवार काे न्याय दिलाने और आंदाेलन की रूपरेखा तैयार करने के लिए इस महापंचायत में हरियाणा के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, भिवानी, गुड़गांव इत्यादि जिलों के साथ पड़ोसी राज्य राजस्थान से भी विभिन्न पार्टियाें से जुड़े नेताओं एवं समाजसेवियों ने हिस्सा लिया।

दाैंगड़ा में करीब चार घंटे से भी अधिक समय तक चली इस महापंचायत में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 27 सितंबर तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला एवं सीबीआई जांच नहीं हुई तो 28 सितंबर से डीसी कार्यालय नारनौल के समक्ष महापंचायत करने के साथ धरना एवं प्रदर्शन किया जाएगा। विष्णु डाबड़ सरपंच चामधेड़ा ने दुख व्यक्त किया कि इतने बड़े मामले में दौंगड़ा से बहुत कम लोग पहुंचे हैं जबकि अधिक सहयोग दौंगड़ा के लोगों का होना चाहिए।सूबे सिंह हरियाणा संयुक्त कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ने कहा कि दोषी गिरफ्तार करने चाहिए जो आज भी बाहर सड़कों पर घूम रहे हैं। इस मौके पर सैकड़ों अन्य लोगों ने मौजूद थे सभी ने अपना संबोधन दिया।

सपना न्याय महासमिति का गठन

इस अवसर पर बेटी सपना न्याय महासमिति का गठन सर्वसम्मति से किया गया। महासमिति का ठाकुर अतरलाल बसपा नेता को अध्यक्ष मनोनीत किया गया। वहीं उपस्थित एवं संबोधित करने वाले सभी लोगों को इस महा समिति का सदस्य मंच से घोषित किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें