पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण:जिले में वैक्सीन की कमी, पहली डोज लगवाने वाले काट रहे अस्पतालों के चक्कर, 8 सेंटरों पर 349 लोगों को लगी वैक्सीन

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में वैक्सीन की कमी के चलते वैक्सीन लगवाने के लिए आने वाले लोगों को निराश लौटना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग अधिकांश सेंटरों पर दूसरी डोज के लिए ही लोगों को बुला रहा है जबकि पहले डोज लगवाने वाले लोग अस्पताल में चक्कर काट रहे है।

सुबह जल्दी आ कर लाइन में लग जाते हैं और बाद में पता चलता है कि आज पहली डोज में किसी को भी वैक्सीन नहीं लगेगी। जिले में बुधवार को केवल 8 सेंटरों पर 349 लोगों को वैक्सीन का लाभ मिला। महेंद्रगढ़ नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. कंवर सिंह ने बताया कि अभी वैक्सीन आगे से नहीं आने के कारण कुछ परेशानियां आ रही है।

वैक्सीन की उपलब्धता पर किसी को भी परेशान नहीं होने दिया जाएगा। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है वे वैक्सीन उपलब्ध होने पर अपने नजदीकी सेंटर पर अवश्य लगवाएं। अब तक जिले में दो लाख 83 हजार के लगभग प्रथम डोज तथा 50 हजार से अधिक लोगों ने दूसरी डोज का लाभ उठाया है तथा कुल अब तक 3 लाख 32 हजार 845 डोज लगाई जा चुकी है।

बुधवार को जिले के महेंद्रगढ़ एसडीएच पर 30, अटेली एसडीएच पर 47, सेहलंग सीएचसी पर 20, पाली पीएचसी-1 पर 138, सतनाली सीएचसी पर 12, बिगोपुर पीएचसी पर 50, छिलरो पीएचसी पर 18, नारनौल जीएच पर 34 लोगों को वैक्सीन का लाभ मिला है।

खबरें और भी हैं...