पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दाैंगड़ा अहीर:दाैंगड़ा अहीर के ग्रामीणों ने अवैध कनेक्शनों को लेकर की शिकायत

दाैंगड़ा अहीर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दाैंगड़ा अहीर गांव मे अवैध कनेक्शन काटने को लेकर जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ कृष्ण कुमार तथा जेई सुरेंद्र ने आकर ग्रामीणों से बातचीत की तथा ग्रामीणों की समस्याओं को विस्तार पूर्वक से जाना। आपको बता दें कि पिछले काफी दिनों से दाैंगड़ा अहीर गांव में जन स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मेन लाइन में किए हुए अवैध कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

लोगों ने मैन लाइन से कनेक्शन कर रखे हैं, हालांकि ये अवैध है। जन स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इसके साथ ही एक पाइप लाइन ओर जा रही है लोगों को उसमें से कनेक्शन कर लेना चाहिए। हालांकि कनेक्शन काटने से लोगों को परेशानी हो रही है। मेन लाइन में लोगों ने अवैध कनेक्शन किए हुए हैं और उसी को लेकर जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनको काटा जा रहा है। दो दिन पहले ही जब नारनौल रोड पर कनेक्शन काटे जा रहे थे तब लोगों ने उसका विरोध किया था तथा जन स्वास्थ्य विभाग की टीम से कहा कि इस समस्या के लिए वो लोग स्थानीय विधायक सीताराम यादव से मिलेंगे।

इसी को लेकर ग्रामीण सोमवार को विधायक के पास पहुंचे, लेकिन विधायक नहीं होने के कारण विधायक के पुत्र से उन्होंने अपनी समस्या के बारे में बताया तो विधायक पुत्र ने एसडीओ को बुलाकर ग्रामीणों की समस्याओं के बारे में बताया। तब एसडीओ ने बताया कि मौके पर जाकर ही पता चलेगा कि क्या समस्या है। उसी को लेकर मंगलवार को एसडीओ मौके पर पहुंचकर लोगों की समस्याओं के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी हासिल की। ग्रामीणों का कहना है कि इसी लाइन से हमारे घरों में पानी आ रहा है।

अगर दूसरी लाइन से हम कनेक्शन लेंगे तो मंदिर के पीछे जो वाल है उससे पानी की सप्लाई होगी जबकि अगर मंदिर साइड से हमारी तरफ पानी आएगा तो हमारे घरों में पानी पहुंच ही नहीं पाएगा अगर विभाग को दूसरी मैन लाइन बनानी है तो वह नहर के पास दूसरा ट्यूबवेल है उससे मेन लाइन बना ले तथा जिस लाइन से अब हमारे कनेक्शन हो रखे हैं इसको सप्लाई के लिए ही छोड़ दें। ग्रामीणों ने एसडीओ को शिकायत की थी यहां पर जो कर्मचारी हैं वह अपनी मनमर्जी करते हैं जो कि गांव के ही युवक हैं और वह लोग अपने घरों की तरफ ज्यादा पानी चलाते हैं।

दूसरी पानी की लाइन से कनेक्शन लें ग्रामीण
जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ कृष्ण कुमार व जेई सुरेंद्र ने बताया कि लोगों की समस्याओं को लेकर वो ग्रामीणों से मिले थे तथा उन्होंने ग्रामीणों से कहा है कि जो मैन लाइन जा रही है उसी के साथ से एक और पानी की सप्लाई की लाइन जा रही हैं ग्रामीणों को उनमें से कनेक्शन कर लेने चाहिए इससे किसी को भी किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी।

खबरें और भी हैं...