पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फसल खराब:नहर से उतरा पानी, 45 एकड़ गेहूं की फसल जलमग्न, किसानों ने की मुआवजे की मांग

महेंद्रगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जवाहरलाल नेहरू कैनाल से गांव झगडाैली के पास स्केप से गुरुवार रात पानी उतर गया। इससे करीब 45 एकड़ गेहूं की फसल जलमग्न हाे गई। जिन किसानों की फसल में नहर का पानी जमा हुआ है, उन्हाेंने विभाग से मुआवजे की मांग की है।

साथ ही पीड़ित किसानों ने विभाग के अधिकारियाें से नहर के ओवरफ्लाे हाेने से हर दूसरे महीने उनके खेत में जमा हाेने वाले पानी की समस्या के निदान की भी मांग की है।

बता दें कि गांव झगडाैली के पास से जवाहरलाल नेहरू कैनाल गुजर रही है। गुरुवार रात नहर में पानी अधिक हाेने के कारण स्केप से पानी उतर गया। जिससे आसपास के करीब 40 एकड़ में पानी जमा हाे गया।

इससे खेताें में जमा हुए दाे से तीन फीट पानी के कारण गेहूं की फसल खराब हाे गई। पीड़ित किसान रणबीर सिंह, ओमप्रकाश, राजकुमार, रामबीर सिंह, गजेसिंह, संजू चाैहान आदि ने बताया कि खेत में पानी जमा हाेने से उनकी सारी फसल खराब हाे गई है। उन्हाेंने विभाग व जिला प्रशासन से माैका देखकर मुआवजे की मांग की है।

समस्या जानकर भी अधिकारी अनजान बन रहे हैं

पीडित किसानों ने बताया कि नहर के स्केप से हर तीसरे महीने पानी उतर जाता है। इससे आसपास के खेताें में पानी जमा हाे जाता है। उनकी पहले सरसाें की फसल भी खराब हाे गई थी। अब गेहूं की फसल खराब हाे गई है।

विभाग के अधिकारियाें काे इस संबंध में सब जानकारी है, लेकिन वाे सब कुछ जानते हुए भी अनजान बने हुए है। पीड़ित किसानों ने बताया कि उन्हाेंने इस समस्या के संबंध में सीएम विंडाे पर भी शिकायत की थी। बावजूद इसके आज तक कुछ नहीं हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser