पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:अनाजमंडी में जहां रखा बाजरा वहीं बह रहा शौचालय का गंदा पानी, लेबर ने बदबू में काम करने से किया इन्कार

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शौचालय सीवरेज लाइन ओवरफ्लो,फड़ पर रखा बाजरा हुआ खराब, व्यापारी परेशान

अनाज मंडी में साफ-सफाई के अभाव में शौचालय की सुविधा किसानों व व्यापारियों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। शौचालय सीवरेज का पाइप ओवरफ्लो होने के कारण सुबह मंडी में फड़ पर लगी बाजरे की ढेरियों व भरे बैगों के नीचे से शौच बहता रहा। जो मार्केट कमेटी के इंतजामों की पोल खोलता नजर आया।

व्यापारियों के अनुसार मार्केट कमेटी सचिव को इसकी सूचना देने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे। अनाज मंडी में साफ-सफाई बिल्कुल बिगड़ी हुई है। रोड कई वर्षों से जर्जर हालात में हैं। नालियां गंदगी से अटी पड़ी है। मंडी छोटी होने के कारण किसानों की फसल जर्जर रोड पर डाली जा रही है। पुरानी मंडी होने के बावजूद आज तक इस मंडी में टीन शैड तक नहीं लग पाया है।

मंडी में कहने को तो किसानों व व्यापारियों की सुविधा के लिए शौचालय बनाया हुआ है। परंतु इस शौचालय की समुचित साफ-सफाई नहीं होने के कारण इसमें शौच आदि जाना तो दूर की बात इसके आसपास खड़ा होना भी दुभर है।

गुरुवार को तो फड़ का दृश्य देखकर लोग नाक-मुंह सिकोड़कर रह गए। शौचालय का पाइप ओवरफ्लो होने के कारण शौच फड़ पर बनी बाजरे की ढेरियों व बैगों के नीचे से बहने लगा। इससे बाजरे के बैग खराब हाे गए। शौचालय की छत पर भी साफ सफाई नहीं हुई है।

लोगों ने बताया कि पाइप ओवर फ्लो होने से फड़ पर बहते शौच से उठती दुर्गंध के कारण व्यापारी के यहां कार्य कर रही लेकर भी काम नहीं कर रही है। लेबर ने कहा यहां खड़ा होना मुश्किल हो रहा है तो काम कैसे करें। इससे संबंधित व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। (संबंधित खबर पेज-3)

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें