पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शक्ति पूजन का महापर्व शारदीय नवरात्र:घर-घर कलश की स्थापना कर माता की पूजा अर्चना की

महेंद्रगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माता भूरा भवानी मंदिर।

शक्ति पूजन का महापर्व शारदीय नवरात्र रविवार से शुरू हो गए। पहले नवरात्र के दिन मंदिरों व घरों में जयमाता दी के नारे लगते रहे। इस दौरान मंदिरों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूजा-पंडालों पर मां दुर्गा की प्रतिमाएं रखने के साथ घर-घर कलश की स्थापना कर माता की पूजा अर्चना की गई।

शहर के मंदिरों में कोविड-19 की पालन करने के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई । शहर के दुर्गा मंदिर, संतोषी माता का मंदिर सहित अन्य मंदिरों के पास सफाई, पेयजल व प्रकाश की व्यवस्था की गई है।

इस दौरान अनलॉक-5 में मिली ढील से बाजारों की रौनक भी बढ़ गई है। दीपावली का त्योहार नजदीक होने से खरीदारी को लोग बाजारों में उमड़ रहे हैं। पहले नवरात्र के दौरान फल-सब्जियों के दाम में भी इजाफा हुआ है। कोविड-19 में लॉकडाउन की मार से आहत व्यापारी अब नवरात्र व त्योहारों की फुहार से चहकने लगे हैं।

उन्हें उम्मीद है कि नवरात्र में कोरोना के साथ मंदी की महामारी परास्त होगी और धीरे-धीरे बाजार में रौनक आ जाएगी। नवरात्र के दौरान व्यापारियों ने अपनी दुकानों को चमकाना शुरू कर दिया है। सर्राफा व्यवसायियों व बाइक व वाहन डीलरों में अधिक उत्साह है।

नवरात्र का दौर शुरू होने से टेंट हाउस, प्रिंटिंग प्रेस, साज-सज्जा करने वालों के चेहरों की रौनक भी बढ़ गई है। खरीदारी के लिए लोग बाजारों में उमड़ रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें