पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महेंद्रगढ़ संघर्ष समिति और यादव सभा की बैठक:यादव सभा ने एडीजे कोर्ट की स्थापना की सिफारिश को बताया सकारात्मक कदम

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मुख्यालय की स्थापना तक अधिकारियों के एक दिन के कार्य दिवस को बढ़ाकर 2 दिन करने की मांग

महेंद्रगढ़ संघर्ष समिति और यादव सभा की शनिवार को बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता सभा के प्रधान डॉ. प्रेमराज यादव ने की। जिसमें हरियाणा सरकार द्वारा महेंद्रगढ़ में एडीजे कोर्ट की स्थाई स्थापना हेतु पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय को सरकार की सिफारिश का स्वागत किया, वही लंबे समय से चल रही जिला मुख्यालय की मांग के एवज में 1 दिन के लिए अधिकारियों के महेंद्रगढ़ में बैठने के आदेश को सकारात्मक पहल बताया।

सरकार से मांग की कि जब तक स्थाई तौर पर जिला मुख्यालय स्थापित नहीं हो जाता तब-तक जिला स्तरीय अधिकारियों के एक दिन के कार्य दिवसको बढ़ाकर 2 दिन किया जाए, ताकि संतुलन बना रहे। इसके अलावा सरकार से अपील की कि महेंद्रगढ़ में हांसी की तर्ज पर अलग से पुलिस अधीक्षक और नियमित तौर पर अतिरिक्त जिला उपायुक्त को बैठाने की पहल की जाए।

जहां तक बार एसोसिएशन नारनौल द्वारा गठित मुख्यालय बचाओ संघर्ष समिति के विरोध का सवाल है, वह सरासर अतार्किक और भाईचारे को बिगाड़ने का प्रयास है। यदि उन्हें नारनौल न्यायालय में काम कम होने तथा आर्थिक नुकसान का डर है तो हम उन्हें यह भी अवगत करवाना चाहते हैं कि महेंद्रगढ़ की जनता महेंद्रगढ़ में भी उनकी सेवाएं लेने के लिए तैयार रहेगी।

यादव सभा और महेंद्रगढ़ संघर्ष समिति स्पष्ट करना चाहती है कि सरकार नारनौल को अलग से जिला बनाए और ना केवल जिला यदि प्रदेश की राजधानी भी बना दे तो महेंद्रगढ़ वासियों को परेशानी की बजाय खुशी होगी। उपाध्यक्ष महावीर सिंह डीपीई, ब्रह्मदेव आर्य, मीडिया प्रभारी कप्तान राजेन्द्र सिंह खेड़ा, कोषाध्यक्ष जगदीश प्रसाद, कार्यकारिणी सदस्य बलवंत सिंह बोहरा, मलखान सिंह, प्रो. बस्तीराम खैरवाल, सुबेदार रगबीर सिंह, संतोष पीटीआई, कप्तान चंदगीराम, ओमप्रकाश, उदमीराम देवास, संजय रिवासा, सतीश एडीओ, हरियाणा युवा यादव महासभा के जिला कार्यकारी अध्यक्ष अनिल भगड़ाना उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें