पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण कैंप:कृषि कानूनों में किसानों की सुरक्षा की गारंटी: डॉ. अभयसिंह

नांगल चौधरी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नांगल चाैधरी में भाजपा कार्यकर्ता प्रशिक्षण का शुभारंभ करते विधायक डॉ. अभय सिंह ।
  • दो दिवसीय प्रशिक्षण कैंप का शुभारंभ, कार्यकर्ताओं को लोगों से संपर्क बनाने की दी नसीहत

सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नांगल चौधरी मंडल के दो दिवसीय प्रशिक्षण कैंप का शुभारंभ हलका विधायक डॉ. अभयसिंह यादव ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल प्रधान पूर्णचंद गोठड़ी ने की, जिसमें जिला महामंत्री दयाराम यादव मुख्य रूप से मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि किसानों के उत्थान को लेकर भाजपा सरकार कृतसंकल्प है। चुनावी वादे के मुताबिक सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया है। रबी और खरीफ फसलों के एमएसपी में अभूतपूर्व बढ़ोतरी होने से किसान खुशहाल हुए हैं। अब सरकार ने किसानों को स्वतंत्र करने के मकसद से तीन कृषि कानून बना दिए, जिनमें मंडी व मंडी के बाहर फसल बिक्री करने की आजादी मिल गई।

कानून के अनुसार जहां भाव अच्छे मिलें, वहीं पर पैदावार बेच सकेंगे, जिससे कृषकों की समृद्धि के साथ आमदनी सुरक्षा भी निश्चित हो गई, परंतु विपक्षी पार्टियों ने राजनीति जमीन खिसकने के डर की वजह से किसानों को बरगलाना शुरू कर दिया।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को गांव लेवल में किसानों को असलियत से अवगत कराने का आह्वान किया। इस कैंप में अटेली के विधायक सीताराम यादव, जिला महामंत्री दयाराम यादव, पूर्व जिला अक्षय शिवकुमार मेहता, प्रदीप गौड़ ने विभिन्न विषयों पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया। इस मौके पर रमेश तंवर, ओमप्रकाश रावत, केशव शर्मा, सरजीत चौधरी, बलवंत सैनी, महिला मोर्चा की मंडल प्रधान सुनीता शर्मा, अनिता, अरुणा शर्मा, बीना समेत अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

भाजपा के नारनौल मंडल के कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति-नीति से अवगत करवाया

नारनौल. भाजपा के नारनौल मंडल के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर शनिवार अग्रवाल सभा भवन में आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा एडवोकेट ने किया। अध्यक्षता नारनौल मंडल अध्यक्ष मनीष संघी ने की। पर पूर्व चेयरमैन गोबिंद भारद्वाज मुख्य वक्ता रहे, जबकि सामाजिक न्याय राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव, अजीत यादव प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तथा प्रदेश सचिव मनीष मित्तल ने भी कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति-नीति से अवगत करवाया।

शिविर का शुभारंभ करते हुए जिला अध्यक्ष ने भाजपा के इतिहास व विकास की विस्तृत जानकारी दी। यह डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी द्वारा 1951 में निर्मित भारतीय जनसंघ है। 1977 में आपातकाल की समाप्ति के बाद जनता पार्टी के निर्माण हेतु जनसंघ का अन्य दलों के साथ विलय हो गया। आज 29 राज्यों में से 19 में भाजपा की सरकार है। राम मंदिर निर्माण कार्य की नींव रखना और सभी के लिए समान नागरिकता कानून पार्टी द्वारा मुख्य कार्य रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser