पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रॉपर्टी रिकार्ड पोर्टल पर अपलोड:5 अप्रैल तक देखकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं शहरवासी, सीएससी जाकर या निजी मोबाइल पर ओपन कर सकते हैं पोर्टल

नांगल चौधरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोबाइल पर आने वाले ओटीपी नंबरों के इस्तेमाल से रिकार्ड में फेरबदल संभव,

आमजन की प्रॉपर्टी को ऑनलाइन करने के बाद नपा प्रशासन ने पूरे रिकार्ड को पोर्टल में अपलोड कर दिया। अपलोड की प्रक्रिया में गलती होने की संभावना के चलते ने नपा प्रशासन 22 मार्च तक पोर्टल को ओपन किया था, लेकिन अभी तक अधिकतर लोगों ने अपने रिकार्ड का अवलोकन नहीं किया है। इसलिए विभाग ने पोर्टल ओपन की अवधि 5 अप्रेल तक बढ़ा दी है। इस दौरान सीएससी या निजी मोबाइलों पर रिकार्ड के अवलोकन तथा गलती सुधारने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

पालिका के जेई राजेश कौशिक व योगेंद्र सिंह ने बताया कि बीते दिनों नपा के अंतर्गत प्रॉपर्टी की सर्वे का टेंडर छोड़ा गया था। टीम द्वारा घर-घर जाकर प्रोपर्टी का डाटा एकत्रित किया गया है, इसके बाद फोटो खींचकर पोर्टल पर अपलोड कर दिया, लेकिन सर्वे के दौरान कुछ लोगों की प्रॉपर्टी में गलतियां होने की शिकायतें मिली है। इसके समाधान के लिए नपा प्रशासन ने पोर्टल को अपडेट किया है। डब्लूडब्लू पी एमएस प्रॉपर्टी पोर्टल को ओपन कर दिया।

कैसे करें प्रॉपर्टी रिकार्ड चेक : मोबाइल नंबर या रिकार्ड की अन्य आईडी सब्मिट करके पोर्टल खोलें। इसके बाद मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा, इस ओटीपी के एंट्री होते ही पूरा रिकार्ड कंप्यूटर की डिस्पले पर उपलब्ध हो जाएगा। रिकार्ड में फेरबदल करके पोर्टल को क्लोज करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि रिकार्ड गलत रहने की स्थिति में प्रॉपर्टी ऑनर को एनओसी या अन्य दस्तावेज पूरे कराने में परेशानी रहेगी।

5 अप्रैल को पोर्टल हो जाएगा बंद

जेई राजेश कौशिक ने बताया कि लोगों की शिकायतों का निवारण करने के मकसद से प्रॉपर्टी पोर्टल को 5 अप्रेल तक ओपन रखने का निर्णय लिया है। निर्धारित अवधि के बाद गलती को दुरुस्त करने की सुविधा बंद हो जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रक्रिया समझ नहीं आने पर नपा कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें