पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:वार्ड लेवल पर वाट्सएप ग्रुप बना स्वच्छता मुहिम छेड़ने की तैयारी

नांगल चौधरी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नपा चेयरपर्सन बबीता सैनी की अध्यक्षता में बुधवार पालिका पार्षदों की बैठक हुई, जिसमें डीएमसी डॉ. जेके आभीर मुख्य रूप से मौजूद रहे। नपा के सचिव अनिल कुमार तथा जेई राजेश कौशिक ने पार्षदों की समस्याओं को सूचीबद्ध किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास तथा पैसे खर्च करने से संपूर्ण विकास नहीं हो सकता। इसके लिए लोगों में वॉलिंटियर भावना का होना जरूरी है।

उन्होंने पार्षदों को वार्ड लेवल पर वाट्सएप ग्रुप बनाने का आग्रह किया है, जिसमें 15-20 युवाओं को शामिल करके मोहल्ले में सफाई अभियान चलाएं, क्योंकि एक को देखकर दूसरे को मिशन से जुड़ने की प्रेरणा मिलेगी। इधर का कूड़ा उधर फेंकने को सफाई नहीं कहते, क्योंकि इस प्रक्रिया से इधर की गंदगी उधर पहुंच जाएगी, जिससे लोगों को संक्रमण फैलने का खतरा बना रहेगा।

बैठक में कई पार्षदों ने प्रॉपर्टी टैक्स वसूली में लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए कहा कि नपा एरिया में 50 से अधिक निर्माण हो रहे हैं, लेकिन उन्हें नोटिस तक नहीं दिया। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए डीएमसी ने सचिव को कार्रवाई के निर्देश दिए। टूटी हुई सड़कों की सर्वे करके रिपेयर कराने का प्रपोजल तैयार करने को कहा, क्योंकि 17 अक्टूबर तक सफाई अभियान चलेगा। इसके बाद मार्किंग के लिए सर्वे होगी। शहर को टॉप टेन में शामिल करने के लिए पेयजल वितरण, शौचालय तथा कूड़ा प्रबंधन पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी। बैठक में अकाउंटेंट उमेश कुमार, योगेंद्र सिंह, राहुल शेहरावत, रूपेश यादव, राहुल कुमार, गोविंद व पार्षद मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...