पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से लड़ाई:प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई सुचारू रखने को विदेश से मंगाए जा रहे 10 टैंकर : राज्यमंत्री

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- केंद्र सरकार की सहायता से हरियाणा में स्थापित किए जाएंगे 60 ऑक्सीजन प्लांट

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने बताया कि केंद्र सरकार की मदद से हरियाणा में 60 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे ताकि भविष्य में किसी भी परिस्थिति में ऑक्सीजन की कमी आड़े न आए। ऑक्सीजन की आपूर्ति को सुचारू बनाए रखने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा विदेश से 10 खाली ऑक्सीजन आपूर्ति टैंकर भी मंगवाए गए हैं।

राज्यमंत्री ने बताया कि सरकार और प्रशासन के साथ भाजपा संगठन से जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण समय में निरंतर लोगों से संपर्क करके आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने में सहयोग कर रहे हैं। कोरोना पीड़ित लोगों को नि.शुल्क अस्पताल परिवहन सेवा आरंभ करवाने के लिए पुलिस द्वारा प्रदेश में 440 गाड़ियां उपलब्ध करवाई गई है। इसके अलावा ऑक्सीजन की सुचारू आपूर्ति की निगरानी के लिए 2 आईएएस अधिकारियों को विशेष तौर पर जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मुख्यमंत्री स्वयं वर्चुअल बैठकों के माध्यम से सभी जिलों के अधिकारियों से निरंतर संपर्क बनाए हुए हैं। उन्होंने अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं कि सभी और निजी अस्पताल बेड, मरीजों की संख्या व ऑक्सीजन की उपलब्धता इत्यादि का डाटा निरंतर पोर्टल पर अपडेट करेंगे। इसके अलावा प्रशासन द्वारा अस्पतालों मे ऑक्सीजन, बेड और दवाइयों का ऑडिट किया जाएगा।

सभी जिलों में उपायुक्त स्वयं ऑक्सीजन की मांग और आपूर्ति की निगरानी करेंगे। इसके साथ ही ऑक्सीजन टैंकर की अनलोडिंग जल्दी से जल्दी करने की जिम्मेदारी भी जिला प्रशासन की होगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश मे रैपिड एंटीजन टेस्ट पर विशेष बल दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग को ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच कैंप लगाने के लिए जागरुकता अभियान के निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...