राजस्थान के आसपास के दर्जनों गांवों को होगा फायदा:गहली से जाखनी तक बनेगी 27 फीट चौड़ी सड़क 3.88 करोड़ रुपए मंजूर

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गहली से जाखनी तक की करीब पौने तीन किलोमीटर लंबी एवं करीब साढ़े 27 फिट चौड़ी सड़क के लिए प्रशासनिक मंजूरी दे दी है। इस सड़क पर 3 करोड़ 88 लाख 48 हजार रुपए की लागत आने का अनुमान है। जजपा के वरिष्ठ नेता सिकंदर गहली ने बताया कि इस सड़क की मांग आसपास लगते दर्जनों गांवों को फायदा होगा।

इस सड़क के बनने से गहली, जाखनी, चिंडालिया, नांगल काठा, बापड़ोली, खोड़मा, जैलाफ, डोहर, मोहनपुर समेत सीमा से लगते राजस्थान के गांवों को लाभ मिलेगा। इस सड़क के बनने से जाखनी से नारनौल तक की दूरी करीब ढाई किलोमीटर घट जाएगी। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा उक्त गांवों से नारनौल अनाज मंडी में आने वाले ग्रामीणों खासकर किसानों को बड़ा भारी लाभ होगा। छात्र-छात्राओं एवं दैनिक यात्रियों को भी इससे फायदा होगा।

इस सड़क के बनने पर केंद्रीय विद्यालय रघुनाथपुरा आने वाले विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को भी फायदा होगा। बता दें कि सितंबर माह में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों ने गहली से जाखनी तक सड़क बनाने के लिए सर्वे किया गया था। उसके बाद अब डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला द्वारा उक्त सड़क मार्ग मंजूर किया है। पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी अभियंता अश्विनी कुमार ने प्रशासनिक अप्रूवल आते ही तत्काल तहसीलदार विकास मलिक को सड़क की निशानदेही के लिए पत्र लिख दिया है, ताकि शीघ्र ही इसकी टेंडर प्रक्रिया पूरी की जा सके।

खबरें और भी हैं...