पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:एक दिन में 4852 लोगों को लगी कोरोनारोधी वैक्सीन

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण की गति बढ़ाई, ताकि कोरोना की चेन को तोड़कर इस महामारी पर काबू पाया जा सके

जिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग 18+ के युवाओं को पहली डोज लगाने के साथ-साथ 45 से 60 साल तथा 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को दूसरी डोज लगा रहा है। इसलिए युवाओं के साथ-साथ पहली डोज लगवा चुके लोग भी अपनी नजदीकी अस्पताल पहुंचकर कोरोना की दूसरी डोज लगवा लें।

स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड के अनुसार जिले में शुक्रवार को 18+ के कुल 1525 लोगों को कोरोना का पहला टीका लगाया गया। इसी प्रकार 45 से 60 साल तक के 949 लोगों को पहली डोज तथा 963 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। इसी प्रकार 60 साल से अधिक आयु के 282 लोगों को पहली डोज तथा 1131 लोगों को कोरोना की दूसरी डोज लगाई गई। इस प्रकार जिले में 4852 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। इससे पता चलता है कि जिले में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लोगों ने मन में ठान ली है, जो जिले के लोगों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के लिए भी अच्छी बात है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग भी अब टीकाकरण में कार्य में और तेजी लाएं, ताकि कोरोना की चेन को तोड़ कर इस महामारी पर काबू पाया जा सके।

इनेलो के प्रदेश उपाध्यक्ष ने लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज

इनेलो के प्रदेश उपाध्यक्ष राव होशियार सिंह ने शुक्रवार अपनी पत्नी के साथ नागरिक अस्पताल में पहुंचकर कोरोना की दूसरी डोज लगवाई। इस मौके पर उन्होंने लोगों से इस कठिन दौर में जल्द वैक्सीन लगवा कर अपने शरीर में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इम्युनिटी पॉवर बढ़ाने का आग्रह किया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग से जिले में वेंटिलेटर व आक्सीजन की सुविधा बढ़ाने की भी मांग की है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में आमजन अत्यंत कठिन दौर से गुजर रहा है।

ऐसे में हम कोविड का टीका लगवा अपने शरीर में इम्युनिटी पावर बढ़ाकर ही इस महामारी से जंग जीत सकते हैं। टीका लगवाने के साथ-साथ हमें मास्क लगाने तथा दो गज की दूरी बना कर रखने की भी सख्त जरुरत है। इसलिए उनका सभी नागरिको से विशेष आग्रह है कि वे बिना देरी किए नजदीकी स्वास्थ केंद्र पर जाकर कोरोना का टिका जरूर लगवा लें।

खबरें और भी हैं...