आस्था:नवरात्र महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर 501 महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

नारनौल19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नवरात्र की शुरुआत के साथ ही गुरुवार काे टाइगर क्लब परिवार के तत्वावधान में दुर्गा महोत्सव का शुभारंभ भी हाे गया है। प्रथम नवरात्र पर प्राचीन मां चामुंडा मंदिर से 151 फिट लंबी ध्वजा की छत्रछाया में 501 कलशों को अपने सिर पर धारण करके महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली।

इसे क्लब के पूर्व संरक्षक स्व. सुरेश सैनी की पत्नी सुशीला सैनी ने माता का ध्वज दिखाकर मंदिर से रवाना किया। इसका समापन पूजा स्थल पुरानी कचहरी पर आकर हुआ। यात्रा में नासिक का ढोल, डीजे व आतिशबाजी का भी प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रामाैतार यादव गोद बलाहा, मुख्य यजमान भगवत दयाल गोस्वामी व उनकी पत्नी शशिबाला गोस्वामी रहे।

संजय वर्मा की बिटिया को माता की छवि का रूप दिया गया। माता की छवि व मुख्य यजमान को फूलों से सजी बागियों से बड़े उत्साह से हजारों की तादाद में साथ चल रहे भक्तों ने माता के जयकारों के साथ पूजा स्थल पहुंचाया गया। पूजा स्थल पुरानी कचहरी पर चिराग आर्ट द्वारा सुंदर व संगीतमय झांकियां निकली गईं।

द्वितीय ब्रह्मचारणी

आदिशक्ति श्री दुर्गा का द्वितीय रूप ब्रह्मचारणी हैं। नवरात्र के दूसरे दिन इनकी पूजा और आराधना की जाती है। इनके पूजन से साधक को सभी तरह की सिद्धियां प्राप्त होती हैं।

खबरें और भी हैं...