कोरोना का प्रकोप / विदेश से आई एमबीबीएस छात्रा व दिल्ली पुलिस के जवान समेत 8 नये कोरोना संक्रमित मिले

X

  • जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 267, 1 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:55 AM IST

नारनौल. जिला महेंद्रगढ़ में मंगलवार को 8 नए कोरोना वायरस संक्रमित केस आएं। अब जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 267 हो गई है। अभी तक जिले में कुल 175 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। जिला में कोरोना के 91 केस अभी भी एक्टिव हैं। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि मंगलवार को 7 मोबाइल टीमों ने 488 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 335 मरीजों में सामान्य बीमारी मिली है। जिले में 30 जून तक 74175 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 43989 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई है। कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 7095 सैंपल भेजे हैं। 255 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। 

यहां मिले कोरोना संक्रमित
नारनौल-1,कोटिया-1,कनीना-3,  खातौद-1,ताजपुर- 1, बौचडिय़ा- 1

मंडी अटेली | अटेली सीएचसी के अंतर्गत 2 गांवों में मंगलवार को कोरोना के 2 संक्रमित केस मिले हैं। गांव बोचड़िया में संक्रमित केस रूस से एमबीबीएस करने वाली छात्रा है, वहीं ताजपुर में मिलने वाला केस दिल्ली पुलिस का जवान है। अटेली सीएचसी के अंतर्गत अब कोरोना के 57 केस हो गये हैं इनमें अधिकांश को छुट्टी दे दी गई है।

अटेली सीएचसी प्रभारी डॉ. विजय यादव ने बताया कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने वालों संक्रमित के संपर्क में आने वालों की पहचान की जा रही है। इनमें बोचड़िया वाले केस को घर पर ही एकांतवास कर दिया तथा ताजपुर वाले केस को पटीकरा कोविड-19 सेंटर में भेजा जा रहा है। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले परिवार व दूसरों को आइसोलेशन करके बचाव की जानकारी दी गई है। अभी तक इस बीमारी की कोई दवा व वैक्सीन नहीं बनी है।

लोग एहतियात बरतें यानी मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंस रखें। बाहर से आने वाले लोगों को कम से कम 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन रखें। ताजपुरा गांव में संक्रमित व्यक्ति दिल्ली पुलिस का जवान है, जो 22 जून को आने पर उसका सैंपल 28 जून को लिया था। बोचड़िया में रूस से आने वाली एमबीबीएस करने वाली छात्रा 28 जून को आई थी, उसका उसी दिन सैंपल लिया गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना