पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नारनौल:8% आरक्षण से पिछड़ा वर्ग को राजनीति में आगे आने का अवसर मिलेगा : ओमप्रकाश

नारनौल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को किया सम्बोधित

पिछड़ा वर्ग को 8 प्रतिशत राजनीतिक आरक्षण दिए जाने के उपलक्ष्य में हिसार में वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया। प्रदेशभर के भाजपा मंत्रियों, विधायकों, सांसदों, पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में इस कार्यक्रम काे देखा व सुना। इसी कड़ी में नारनौल विधानसभा क्षेत्र की वर्चुअल रैली को पुराने सरस्वती स्कूल प्रांगण में प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारियों के साथ सुना व कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 8 प्रतिशत राजनीतिक आरक्षण पिछड़ा वर्ग को दिए जाने के उपलक्ष्य में हिसार में राज्यस्तरीय रैली का आयोजन किया जाना था, लेकिन एमएसजी की गाइडलाइन तथा कोरोना की वजह से रैली को वर्चुअल माेड पर आयाेजित किया गया। यादव ने कहा कि 1966 के बाद से समय-समय पर पिछड़ा वर्ग को पंचायत, ब्लॉक समिति, जिला परिषद, नगर परिषद में चेयरमैन के पद के लिए आरक्षण की मांग उठती रही, लेकिन किसी भी सरकार ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछड़े वर्ग की इस मांग को जायज मानते हुए भविष्य में होने वाले चुनाव में 8 प्रतिशत आरक्षण को लागू किया है। इससे सरपंच, ब्लॉक समिति, जिला परिषद तथा नगर परिषद चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग के लिए 8 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान रहेगा, यानी पिछड़ा वर्ग को राजनीतिक में आगे आने का अवसर मिलेगा। मुख्यमंत्री की सोच थी कि गरीब तबके का आदमी पंचायत स्तर से आगे राजनीति में बढ़ेगा तो निश्चित ही देश मजबूत होगा।

यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा चुनाव में पिछड़ा वर्ग को 8 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने पर पिछड़ा वर्ग सदा उनका आभारी रहेगा। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन गोविंद भारद्वाज, भाजपा मीडिया प्रभारी नरेंद्र झिमरिया, महिला जिला अध्यक्ष सरला यादव, सुरेश शर्मा, माैसम शर्मा, कैलाश सोनी पहलवान, नगर परिषद उपप्रधान मनोज जांगड़ा, मंडल महामंत्री हेमंत चौबे, बेगराज सैनी, माडू राम सैनी सहित कई भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser