पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नारनौल जिला मुख्यालय बचाओ अभियान समिति का आह्वान:मंगलवार को बंद रहेंगे नारनौल, नांगल चौधरी और मंडी अटेली के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान

नारनौल23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नारनौल जिला मुख्यालय बचाओ अभियान समिति का आह्वान

नारनौल जिला मुख्यालय बचाओ अभियान समिति के आह्वान पर शनिवार को हरियाणा व्यापार मंडल की जिला इकाई की बैठक हुई जिसमें सभी ट्रेड यूनियनों ने भाग लिया। सभी ने एक सुर में जिला बार एसोसिएशन एवं नारनौल जिला मुख्यालय बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों द्वारा उठाए गए कदम की प्रशंसा करते हुए उनकी मुहिम को अपना समर्थन दिया। इस मौके पर सभी ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों ने आश्वस्त किया कि वे इस अभियान के समर्थन में मंगलवार को नारनौल, नांगल चौधरी तथा मंडी अटेली के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखेंगे।

बैठक में सभी व्यापारी नेताओं ने कहा कि संघर्ष समिति की मांग बिल्कुल जायज है। जिला महेंद्रगढ़ की भौगोलिक स्थिति तथा यहां बरसों से चली आ रही न्यायिक व्यवस्था के साथ कोई छेड़छाड़ की जाती है तो उसका ऐतिहासिक अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा। सभी व्यापारी नेताओं ने समर्थन करते हुए कहा कि वह इस संघर्ष में किसी भी हद तक जाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

इस अवसर पर जिला बचाओ संघर्ष समिति व जिला बार एसोसिएशन के प्रधान अशोक यादव, कर्णसिंह यादव, पीसी गुप्ता, किशन चौधरी, केशव संघी, ओमप्रकाश यादव के अलावा नांगल चौधरी, अटेली तथा नारनौल व्यापार मंडल के प्रतिनिधि, मुकेश शर्मा, रामबाबू, अजीत सैनी, धर्मवीर यादव, सुदर्शन बंसल, संदीप नूनीवाला, अजीत गर्ग समेत अनेक व्यापारी भी मौजूद रहे।

राज्यमंत्री व विधायक से मिले वकील, सरकार के सामने उनका पक्ष मजबूती से रखने के लिए मांगा समर्थन

महेंद्रगढ़ में चल रहे जिला बनाओ अभियान के बाद अब नारनौल जिला मुख्यालय बचाओ अभियान भी जोर पकड़ने लगा है। अकबर काल के 460 साल पुराने समय से नारनौल के जिला बनते आने की बात करते हुए नारनौल जिला मुख्यालय बचाओ संघर्ष समिति ने अब इलाके के जनप्रतिनिधियों का समर्थन पाने की मुहिम प्रारंभ कर दी है, ताकि सरकार और सीएम के सामने उनका पक्ष मजबूती से रखा जा सके।

इस अभियान की मजबूती के लिए चंडीगढ से शुक्रवार रात लौटे सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री से मुलाकात करने वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार सुबह उनके कार्यालय पर पहुंचा। इसके बाद उन्होंने शहर के हुडा सेक्टर में रहने वाले नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभयसिंह से भी मुलाकात की।

मंत्री ओमप्रकाश यादव से उनके कार्यालय पर मिलने पहुंचे जिला बार एसोशिएशन के सभी सदस्यों ने नारनौल शहर को निरंतर जिला मुख्यालय बने रहने देने बारे अपना ज्ञापन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम सौंपा। इस अवसर पर सबने अपने पक्ष में तथ्य रखते हुए बताया कि नारनौल शहर की भौगोलिक स्थिति कुछ इस प्रकार है कि यह महेंद्रगढ़ जिले के सभी अंतिम छोरों के मध्य में स्थित है। उन्होंने कहा कि पहले भी मुख्यमंत्री को ज्ञापन द्वारा नारनौल शहर को जिला मुख्यालय बने रहने देने बारे सभी तथ्य स्पष्ट किए जा चुके हैं। उनकी बात सुनने के बाद मंत्री ने जल्द ही नारनौल मुख्यालय बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों को मुख्यमंत्री से मिलवाकर उनके समक्ष तथ्यों को रखने के लिए आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि इस मसले पर हम हमारा पक्ष बड़ी मजबूती के साथ रखेंगे तथा सीएम को समझाएंगे। मुख्यमंत्री नारनौल से भेदभाव नही करेंगे। इसके बाद यह प्रतिनिधिमंडल नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभयसिंह से मिलने उनके आवास पर गए। विधायक ने कहा कि नांगल चौधरी की समस्त जनता इस मामले में नारनौल की जनता के साथ हैं।

मुख्यमंत्री से वे स्वयं भी इस मामले का संज्ञान देंगे और उनसे समय लेकर समिति के सदस्यों सहित अपनी बात रखेंगे। इस मौके परबार प्रधान अशोक यादव, राकेश महत्ता, किशन चौधरी, कर्णसिंह यादव, विजयपाल सिंह, ओमप्रकाश यादव, उमराव सिंह कौशिक, रतन लाल सैनी, चंद्रप्रकाश गुर्जर, सुभाष यादव, केशव संघी, सुरेंद्र ढिल्लो, बीएस वाल्दिया, भवानी शंकर शर्मा समेत अनेक प्रमुख अधिवक्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें